जब 2005 के धोनी से मिले 2021 के कैप्टन कूल, कहा- डाइव लगा लेना वरना जिंदगी भर पछताओगे

When 2005 Dhoni interviews 2021 MS Dhoni on the eve of 10th anniversary of 2011 World Cup says Dive laga lena warna pachtaoge: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से भले ही संन्यास ले लिया हो लेकिन उनके चाहने वालों की कमी आज भी नहीं है। 2011 विश्व कप की 10वीं वर्षगांठ पर जब सारा देश विश्व कप की यादों में खोया हुआ था तो पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी इस दिन अपने 16 साल पुराने वर्जन से बात की। 2005 में भारत के लिये डेब्यू करने वाले एमएस धोनी ने 2021 के धोनी का इंटरव्यू लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आज के धोनी अपने 16 साल पुराने वर्जन को आने वाले समय में क्रिकेट की चुनौतियों के बारे में तैयार करते नजर आ रहे हैं।

'चोट के बावजूद कम नहीं हुई पांड्या की धार', हार्दिक के फैन हुए शेन बॉन्ड

इस दौरान धोनी ने न सिर्फ अपने क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन पारी के बारे में बताया बल्कि अपने जीवन की उस घटना का भी जिक्र किया जिसकी टीस उन्हे आज भी कचोटती रहती है। महेंद्र सिंह धोनी का इस इंटरव्यू का वीडियो गल्फ इंडिया ऑयल ने जारी किया है जिसमें रिटायर्ड धोनी लंबे बालों वाले धोनी से बात करते नजर आ रहे हैं।

5 खिलाड़ी जो IPL 2021 में बन सकते हैं सिक्सर किंग, 6 गेंदों पर लगा सकते हैं 6 छक्के

श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों के लिये देते हैं बधाई

श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों के लिये देते हैं बधाई

इस वीडियो की शुरुआत में संन्यास ले चुके एमएस धोनी अपने युवा वर्जन को डेब्यू ईयर में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने और श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की पारी के लिये बधाई देते हैं। इस पर जब जूनियर धोनी क्रिकेट की चुनौतियों को लेकर सवाल करते हैं तो सीनियर धोनी जवाब देते हुए कहते हैं कि अपने जीवन में बस कंसिस्टेंसी बनाये रखने की कोशिश करना। सीनियर्स साथ रहते हैं तो आपको काफी फायदा होता है, ऐसे में उनके अनुभव से लगातार सीखने और अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से उनका इस्तेमाल करने की कोशिश करते रहना।

धोनी ने बताया किस चीज का है पछतावा

धोनी ने बताया किस चीज का है पछतावा

इस वीडियो में जूनियर धोनी कहते हैं सुना है सर आप विकेटों के बीच काफी तेज हैं तो इसके जवाब में रिटायर्ड धोनी कहते हैं कि आप विकेटों के बीच कितने भी तेज हों लेकिन कभी भी डाइव लगाने से मत चूकना वरना एक डाइव का पछतावा आपको जीवन भर रहता है।

इस दौरान रिटायर्ड धोनी से जब उनके दिल के सबसे करीब खेली गई पारी का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि 2011 विश्व कप में वानखेड़े के मैदान पर जब मैच खत्म कर विश्व कप उठाया तो वो उनके दिल के सबसे करीब रहा है।

धोनी ने बताया किन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

धोनी ने बताया किन चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

इस वीडियो के दौरान धोनी ने अपने करियर के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में भी बात की और कहा,'आप जैसे-जैसे खेलते जायेंगे अनुभव के साथ कई चीजें आसान तो हो जायेंगी लेकिन कई नई चुनौतियां भी सामने आयेंगी। आप जितना ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे आपके विरोधी भी आपके खिलाफ उतनी तैयारी के साथ उतरेंगे। आज आप नंबर 3 पर खेल रहे हो, कल को परिस्थिति के हिसाब से आपको नीचे आकर भी बल्लेबाजी करनी हो सकती है, इस लिये हमेशा टीम की जरूरतों को पहली प्राथमिकता देना।'

यहां देखें धोनी का वीडियो

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर धोनी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गल्फ ऑयल ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर इसे शेयर किया है। आप भी इसे यहां देख सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 21:16 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X