IPL 2021: नीलामी में नहीं मिला था खरीददार लेकिन अब ठोंके 59 गेंदों में नाबाद 99 रन, कीवी टीम को दिलाई जीत

IPL 2021 Devon Convey who remains unsold in Auction slams 99 runs in 59 balls Against Australia lead victory: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में जिस खिलाड़ी को खरीददार नहीं मिला था उसने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को 53 रनों से जीत दिलाने का काम किया। न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैचों में विस्फोटक पारी खेलते हुए महज 59 गेंदों में नाबाद 99 रनों की पारी खेली। भले ही यह खिलाड़ी शतक लगाने से चूक गया हो लेकिन अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाकर कीवी टीम के स्कोर को 184 रन तक पहुंचाया।

उल्लेखनीय है डेवोन कॉन्वे ने टी20 प्रारूप में लगातार पांचवी बार अर्धशतक लगाने का काम किया और ऐसा करने वाले पहले कीवी खिलाड़ी बने हैं। कॉन्वे ने अपनी 5 टी20 पारियों में नाबाद 99, नाबाद 93, नाबाद 91, नाबाद 69 और 50 रनों की पारियां खेली हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने महज 11 रन पर अपने 2 विकेट खो दिये।

IPL 2021 नीलामी में टीमों की बेरुखी पर श्रीसंत का करारा जवाब, विजय हजारे में बरपाया गेंदबाजी से कहर

इसके बाद कॉन्वे ने पारी को संभालने का काम किया और निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 131 रनों पर ऑल आउट हो गई और कीवी टीम ने 53 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ ही कीवी टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और महज 19 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये। ऑस्ट्रेलिया के लिये मिचेल मार्श (45) के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका। ऑस्ट्रेलिया के लिये डेब्यू कर रहे जोश फिलिप 2 रन बनाकर वापस लौटे तो कप्तान एरोन फिंच (1), मैथ्यू वेड (12), ग्लेन मैक्सवेल (1) और मार्कस स्टॉयनिस (8) भी कुछ खास योगदान नहीं दे सके।

IND vs ENG: अहमदाबाद मे लक्ष्मण का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली, आंकड़ों में रचेंगे एक और इतिहास

न्यूजीलैंड के लिये ईश सोढ़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन दिये और 4 विकेट हासिल किये जबकि ट्रेंट बोल्ट-टिम साउथी की जोड़ी ने भी 4 विकेट हासिल कर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेलने का काम किया। आपको बता दें कि कीवी टीम ने पिछले 7 मैचों में सिर्फ 1 बार ही हार का सामना किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 17:45 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X