3 टीमें जिन्हें आईपीएल के 14वें सीजन से पहले बदल देना चाहिये अपना कप्तान, नहीं तो मिलेगी हार

IPL 2021 Two Teams Who Should Change their Captain before Start of Season 14 of Indian premier league: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज होने वाला है जिसमें सिर्फ एक हफ्ते का ही समय बाकी रह गया है। सभी टीमें इस टूर्नाममेंट में अपनी पूरी तैयारियों के साथ मैदान पर उतरने वाली हैं और बीसीसीआई ने भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। सीरीज का आगाज 9 अप्रैल से होना है और उससे पहले सभी टीमों के कप्तान अपनी-अपनी फ्रैंचाइजी के साथ जुड़ चुके हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला जायेगा।

और पढ़ें: SA vs PAK: सुपर ड्रामे के बाद पारी की आखिरी गेंद पर जीता पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

आईपीएल की बात करें तो यह इकलौता ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें लीग की शुरुआत से ही सभी टीमें खिताब की दावेदार होती हैं और उनके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी होते हैं। हालांकि आज हम ऐसी 3 टीमों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें अगर खिताब जीतना है तो लीग की शुरुआत से पहले ही अपने कप्तान बदलने की जरूरत है।

और पढ़ें: IPL 2021: 3 कारण जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाद रैना को नहीं देना चाहती टीम की कमान

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

पंजाब किंग्स की टीम की इस साल नये नाम के साथ ही एक बदले हुए अंदाज में उतरने वाली है। पंजाब किंग्स ने पिछले सीजन ही अपनी टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपने का काम किया है। केएल राहुल ने आईपीएल के 13वें सीजन में एक खिलाड़ी के रूप में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन एक कप्तान के तौर पर कई ऐसी गलतियां की जिसके चलते उनकी टीम को कई करीबी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और पंजाब की टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी। ऐसे में पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट को केएल राहुल की कप्तानी के बारे में सोचना चाहिये और उनके बजाय किसी और खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपनी चाहिये। इसके अलावा केएल राहुल आईपीएल से ठीक पहले अपनी फॉर्म से जूझते नजर आये हैं, ऐसे में उनका अपनी बल्लेबाजी में सुधार और टीम को संभालने की जिम्मेदारी ज्यादा वर्कलोड दे सकती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight riders)

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight riders)

आईपीएल 2021 से पहले टीम का कप्तान बदलने वाली लिस्ट में दूसरा नाम कोलकाता नाइट राइडर्स का है जिसने पिछले साल सीजन का आगाज दिनेश कार्तिक की कप्तानी में किया था। पहले 5 से 4 में जीत के बावजूद केकेआर की टीम ने बीच टूर्नामेंट में अपने कप्तान को बदलने का फैसला करते हुए कमान उनसे लेकर इयोन मोर्गन को सौंपने का काम किया। हालांकि इसके बाद टीम का सफर कुछ खास नहीं रहा और वो प्लेऑफ तक पहुंच पाने में नाकाम रही। टीम के लिये सबसे बड़ी समस्या उसका बैलेंस बना पाना रहा है, ऐसे में इयोन मोर्गन बतौर कप्तान केकेआर के लिये फेल साबित हुए हैं। ऐसे में केकेआर की टीम को सीजन की शुरुआत से ही एक नये कप्तान को कमान सौंपने की जरूरत है जो कि टीम को सही तरीके से लीड कर सके।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के मौजूदा कप्तान डेविड वॉर्नर हैं जो कि पिछले 6 महीनों से खेल से पूरी तरह से दूर हैं। भारत के साथ खेली गई सीरीज के दौरान वॉर्नर को ग्रोइन इंजरी हुई थी जिससे उबरने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन इसके बावजूद वह उस लय में नजर नहीं आये जिसके लिये जाने जाते हैं। ऐसे में उन्हें सीजन के दौरान एक बार फिर से इंजरी की समस्या हो सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन उनसे कप्तानी लेकर केन विलियमसन को सौंप सकती है जिससे उनके पास खिलाड़ी को लगातार प्लेइंग 11 में खिलाने की बाध्यता कम हो जायेगी और वो ज्यादा आजादी के साथ कैंपेन जारी रख सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 8:00 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X