IPL 2021: मुंबई इंडियंस के इतिहास में वो मशहूर 3 खिलाड़ी जिन्हें कभी नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह

IPL 2021 History of IPL Mumbai Indians: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज शुक्रवार से होने वाला है जिसके ओपनिंग मैच में आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम और 5 बार की खिताब विजेता मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के सबसे सफल होने के पीछे का कारण होता है इस टीम का मजबूत संतुलन और उसकी बेंच स्ट्रेंथ, जिसके दम पर अगर टूर्नामेंट के दौरान कोई मजबूत खिलाड़ी चोट या किसी अन्य वजह से नहीं खेल पाता है तो भी यह टीम अपनी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ के दम पर जीत हासिल करने में सफल रहती है।

IPL इतिहास के वो कचरा खिलाड़ी जो कि साबित हुए सुपरफ्लॉप, लाखों का पड़ा एक रन और विकेट

इतना ही नहीं कई बार देखा गया है कि यह टीम दिग्गज खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल तो कर लेती है लेकिन मजबूत प्लेइंग 11 के चलते उन्हें एक भी मैच खेल पाने का मौका नहीं मिल पाता है। आमतौर पर यह चीजें सभी टीमों के युवा खिलाड़ियों के साथ होती हैं लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम में यह घटना मशहूर खिलाड़ियों के साथ भी घटती हुई देखने को मिलती है। आज हम आपको मुंबई इंडियंस की टीम के ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें टीम ने खरीदा तो लेकिन कभी भी प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं दिया।

IPL के इतिहास में हर सीजन जीता है कम से कम एक मैन ऑफ द मैच, लिस्ट में कोहली का नाम नही

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav)

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav)

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव के लिये कुछ खास नहीं बीते हैं, जहां एक ओर इस खिलाड़ी को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने ज्यादा मौके नहीं दिये हैं तो वहीं पर यह खिलाड़ी उन मौकों का पूरा फायदा उठाने में नाकाम रहा है। हालांकि साल 2012 में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस खिलाड़ी को अपने खेमे से जोड़ने का काम किया लेकिन एक भी मैच में प्लेइंग 11 का वह हिस्सा नहीं बन सके। कुलदीप यादव मुंबई की टीम में अपने लिये मौके का इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें यह मौका कोलकाता की टीम में जाकर ही मिला। कुलदीप के लिये आईपीएल का पिछला सीजन बेहद खराब रहा था जहां पर उन्होंने 5 मैच में सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया।

अक्षर पटेल (Axar patel)

अक्षर पटेल (Axar patel)

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल इस समय कोरोना संक्रमित होने की वजह से क्वारंटीन से गुजर रहे हैं जिसके चलते वह सीएसके के खिलाफ अपना पहला मैच नहीं खेल सकेंगे। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उससे दिल्ली की उम्मीदों को काफी बल मिला है। हालांकि साल 2013 में यह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा बने थे लेकिन टीम ने उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया, बाद में उन्हें रिलीज भी कर दिया गया। मुंबई ने इस सीजन अपना दूसरा खिताब हासिल किया था।

क्रिस लिन (Chris Lynn)

क्रिस लिन (Chris Lynn)

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार क्रिस लिन का आईपीएल रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। लिन ने आईपीएल में 41 मैच खेलकर 1280 रन बनाये हैं और 2019 में उनकी ओर से टी10 लीग में किये गये विस्फोटक प्रदर्शन के बाद मुंबई की टीम ने इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल किया। हालांकि मजबूत बल्लेबाजी के कई दिग्गज खिलाड़ियों और टीम के निरंतर प्रदर्शन के चलते मुंबई की टीम ने उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया। क्रिस लिन इस साल भी मुंबई की तरफ से ही खेलते हुए नजर आयेंगे, हालांकि इस साल भी उनका प्लेइंग 11 में शामिल होना मुश्किल नजर आता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, April 7, 2021, 21:25 [IST]
Other articles published on Apr 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X