इंग्लिश खिलाड़ियों ने IPL में खेलने से किया इंकार तो टीमों ने ढूंढ निकाला रिप्लेसमेंट, जानें किसे मिली जगह

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेले जाने को तैयार है, जिसका आगाज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम के रोमांचक मैच से खेला जायेगा। हालांकि शनिवार को इंग्लिश खिलाड़ियों के अचानक लीग से नाम वापस लेने के फैसले ने कई फ्रैंचाइजियों को झटका जरूर दिया लेकिन इन टीमों ने जल्द ही इंग्लिश खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट ढूंढने में देर नहीं लगाई। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का नाम भी शामिल है जो कि आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते।

हालांकि क्रिकेट में घटे ताजा घटनाक्रम को देखते हुए उन्होंने इसका हिस्सा न बनने का फैसला किया है। वहीं सनराइजर्स की टीम ने बेयरस्टो की जगह वेस्टइंडीज के विस्फोटक क्रिकेटर शेरफान रदरफोर्ड को शामिल किया है। उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर में होना था लेकिन भारतीय खेमे में मैच से एक दिन पहले कोरोना केस आने के चलते विराट सेना ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया।

और पढ़ें: कोहली-शास्त्री के बचाव में उतरे पूर्व भारतीय विकेटकीपर, कहा- आप कोरोना का ठीकरा उन पर नहीं फोड़ सकते

IPL 2021: Chris Woakes to miss IPL Season 14 UAE Leg, Huge blow for Delhi Capitals | वनइंडिया हिंदी

भारतीय टीम के इस फैसले से ईसीबी को काफी नुकसान होना है, जिसके चलते इंग्लैंड के टेस्ट टीम का हिस्सा बने 3 खिलाड़ियों ने आईपीएल का हिस्सा न बनने का फैसला किया है। इस फेहरिस्त में सनराईजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और पंजाब किंग्स के डेविड मलान का नाम शुमार है।

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज को बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने का ऐलान किया। रदरफोर्ड ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते साल 2018 में वेस्टइंडीज की टीम में जगह बनाई थी और बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला। भले ही रदरफोर्ड वेस्टइंडीज की टीम में नया नाम नजर आता है लेकिन दुनिया भर की टी20 लीग में उनका नाम काफी अच्छे से लिया जाता है।

और पढ़ें: 'मेरा दांत टूट गया तो अब क्या इसका दोषी भी IPL है', आलोचना को लेकर इरफान पठान ने कसा तंज

वह अब तक 43 टी20 मैच खेल चुके हैं और 624 रन बना चुके हैं। हालांकि यह देखने लायक होगा कि केन विलियमसन की कप्तानी में वो कैसा खेल दिखाते हैं। उन्हें सबसे पहले साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल में शामलि किया था।

इस बीच पंजाब किंग्स की टीम ने डेविड मलान की जगह दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मर्करम को शामिल किया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिये क्रिस वोक्स ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। फिलहाल आईपीएल 2021 के लिये सिर्फ मोईन अली ही यूएई के लिये उड़ान भरेंगे और बाद में एशेज का हिस्सा बनने के लिये लौटेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 11, 2021, 22:36 [IST]
Other articles published on Sep 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X