IPL 2021: 'द 100' में भारतीय खिलाड़ियों को मिलना चाहिये मौका, इयोन मोर्गन ने किया बड़ा दावा

IPL 2021 KKR Skipper Eoin Morgan Claims Indian Cricketers Wants to play in BBL The 100 and Other T20 leagues: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में भाग लेने के लिये इंग्लैंड के सीमित ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़े हुए हैं। इयोन मोर्गन ने देश के लिये न खेलकर निजी टी20 लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों पर हो रही चर्चा को लेकर एक बड़ा दावा किया है। इयोन मोर्गन के अनुसार कई भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में इस साल से शुरू होने वाली 'द हंड्रेड' (एक पारी में 100 गेंद का क्रिकेट मैच) लीग का हिस्सा बनने की चाह रखने की बात कही।

इयोन मोर्गन ने स्काई स्पोर्टस से बात करते हुए कहा कि हमारे यहां के खेल संचालकों को अगले 10 सालों तक का खाका तैयार करना चाहिये ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि देश के टॉप क्रिकेटर्स निजी लीग में करियर बनाने को मजबूर होने की बजाय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये खिलाड़ियों की नई पीढ़ी तैयार करने पर जोर दिया जायेगा।

IPL 2021: 3 कारण जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाद रैना को नहीं देना चाहती टीम की कमान

उन्होंने कहा, 'हम अभी 'द हंड्रेड' को लागू करने की बात कर रहे हैं लेकिन मैं कई ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को जानता हूं कि जो कि इस लीग के साथ ही दुनिया भर की टी20 लीग में खेलना पसंद करेंगे। इन खिलाड़ियों को दूसरे देशों में जाकर नई परिस्थितियों में खेलना और संस्कृतियों का अनुभव लेना पसंद है। भारतीय खिलाड़ियों के इन टूर्नामेंट में भाग लेने से इनका महत्व भी बढ़ेगा।'

गौरतलब है कि इंग्लैंड की इस 100 बॉल प्रतियोगिता में होने वाली लीग 'द हंड्रेड' को पिछले साल ही शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे टालना पड़ गया।

मोर्गन ने आईसीसी पर खिलाड़ियों के हितों का ध्यान न देने की बात कहते हुए कहा कि आईसीसी उन देशों के लिये सही कदम नहीं उठा रही है जिनके खिलाड़ी देश के बजाय निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं।

SA vs PAK: सुपर ड्रामे के बाद पारी की आखिरी गेंद पर जीता पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

उन्होंने कहा,' खेल को लेकर मेरी सबसे बड़ी चिंता है कि यह जितनी तेजी से बढ़ रहा है उसमें उतनी तेजी से बदलाव नहीं आ रहा है। जो कि काफी चिंता का विषय है। इसमें सुधार की जरूरत है क्योंकि दूसरे देशों के खिलाफ खेलते हुए आप अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 नहीं उतार सकते हैं क्योंकि आपके टॉप खिलाड़ी दुनिया भर की टी20 लीग में खेल रहे होते हैं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, April 2, 2021, 22:04 [IST]
Other articles published on Apr 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X