RCB vs KKR: केकेआर की दमदार शुरुआत, 10 ओवर में ही जीत लिया मैच, आरसीबी को 9 विकेट से हराया

IPL 2021

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा चरण यूएई में शुरु हो गया है जिसका दूसरा मैच अबुधाबी के मैदान पर खेला जाना है। अबुधाबी में खेले जाने वाले इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ जहां पर कप्तान विराट कोहली के पक्ष में सिर्फ टॉस ही गया। कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन आरसीबी के लिये कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन बना नहीं सका और पूरी टीम महज 92 रन पर सिमट गई।

 

आरसीबी के लिये देवदत्त पाड्डिकल ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाये लेकिन वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और लॉकी फर्ग्यूसन की गेंदबाजी के सामने पूरी टीम बिखर गई और सिर्फ 19 ओवर में ऑल आउट हो गई। जवाब में केकेआर के लिये वेंकटेश अय्यर (41) और शुबमन गिल (48) ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए 82 रनों की साझेदारी की और 10 ओवर में ही अपनी टीम को मैच जिता दिया।

और पढ़ें: RCB vs KKR: अबुधाबी में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी आरसीबी, जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

 

केकआर की टीम को इस मैच से पहले सीजन में कुछ खास सफलता नहीं मिली सकी थी और उसे सिर्फ 2 ही मैचों में जीत हासिल हुई थी, ऐसे में अगर उसे प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे हुए 7 मैचों में से 6 में जीत हासिल करनी होगी। वहीं पर आरसीबी की टीम को कम से कम 3 मैचों में जीत की दरकार है।

और पढ़ें: MI vs CSK: दुबई में जीत के साथ चेन्नई ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, गायकवाड़ के नाम हुई खास उपलब्धि

1
50839
1
50839

10:26 pm

इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम अंकतालिका में 5वें पायदान पर पहुंच गई है।

10:25 pm

हालांकि इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने चहल के खिलाफ इस ओवर में 3 चौके जड़कर साफ कर दिया कि वो जीत के लिये इंतजार नहीं करने वाले हैं और नाबाद 41 रन बना कर अपनी टीम को 60 गेंद पहले जीत दिला दी।

10:21 pm

युजवेंद्र चहल ने पहली ही गेंद पर अर्धशतक की ओर बढ़ रहे शुबमन गिल का विकेट लेकर पहला झटका दिया।

10:16 pm

हर्षल पटेल की गेंद पर शुबमन गिल ने लेग साइड पर ड्राइव किया और खराब फील्डिंग के चलते उन्हें चौका मिल गया। 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 82-0 हो गया है। केकेआर की टीम को जीत के लिये बस 11 रन की दरकार है।

10:12 pm

केकेआर के लिये शुबमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा है। हसरंगा 8वां ओवर लेकर आये जिनके खिलाफ पहले शुबमन गिल ने छक्का लगाया तो वहीं पर आखिरी गेंद पर अय्यर ने चौका लगाकर ओवर से 13 रन बटोरे। 8 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 76-0

09:57 pm

केकेआर के लिये यह सलामी जोड़ी काफी शानदार साबित हो रही है, शुबमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने महज 5.4 ओवर्स में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है।

09:56 pm

काइल जैमिसन 5वां ओवर लेकर आये हैं लेकिन गिल ने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर अपने इरादे साफ कर दिये। जैमिसन ने लगातार 2 नो बॉल फेंकी जिसके बाद गिल ने एक और चौका बटोरा। वहीं आखिरी गेंद पर अय्यर ने छक्का लगाकर ओवर को 16 रन पर खत्म किया। 5 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 45-0

09:40 pm

केकेआर की टीम यहां पर अपने नेट रन रेट को बढ़ाने की ओर देख रही है और तेजी से रन बनाकर मैच जीतना चाहती है। 2 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 20-0 हो गया है।

09:35 pm

काइल जैमिसन दूसरा ओवर लेकर आये हैं, जिनकी दूसरी ही गेंद पर शुबमन गिल ने आगे बढ़कर चौका लगाया है।

09:33 pm

केकेआर की ओर से डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर को शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया गया है। वहीं गेंदबाजी के लिये मोहम्मद सिराज आये हैं। वेंकटेश अय्यर ने सिराज के खिलाफ लगातार 2 ड्राइव खेलकर 2 चौके लगाये और पहले ओवर के बाद टीम का स्कोर 10-0

09:16 pm

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने मोहम्मद सिराज को वरुण चक्रवर्थी के हाथों कैच कराकर आरसीबी को ऑल आउट कर दिया। आरसीबी की टीम महज 92 रन पर ऑल आउट हो गई है और आईपीएल के इतिहास में केकेआर के खिलाफ अपना तीसरा न्यूनतम स्कोर बनाया।

09:00 pm

16 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और आरसीबी की टीम ने 8 विकेट खोकर सिर्फ 79 रन बनाये हैं।

08:59 pm

हर्षल पटेल ने सामने की तरफ शॉट खेला लेकिन गेंद वरुण चक्रवर्ती के हाथ में लगकर नॉन स्ट्राइक पर जाकर लगी और काइल जैमिसन रन आउट होकर वापस लौटे।

08:58 pm

वरुण चक्रवर्ती अपना आखिरी ओवर करने आये हैं और यहां पर एक और विकेट मिल गया है केकेआर को।

08:50 pm

14 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और आरसीबी की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिये हैं।

08:48 pm

वरुण चक्रवर्ती ने यहां पर आरसीबी की टीम को एक और झटका दिया है और सचिन बेबी को अपनी गुगली में फंसाकर नितिश राणा के हाथों कैच करा दिया है।

08:38 pm

वहीं अगली ही गेंद पर वनिंदु हसरंगा को भी एलबीडब्ल्यू कर आरसीबी को छठा झटका दिया है। वरुण चक्रवर्ती हैट्रिक लेने की कगार पर हैं।

08:37 pm

वरुण चक्रवर्ती ने ग्लेन मैक्सवेल को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर बोल्ड मार दिया है और आरसीबी की टीम ने यहां पर अपना 5वां विकेट खो दिया है।

08:32 pm

लॉकी फर्ग्यूसन ने हाइट की नो बॉल फेंकी है जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को फ्री हिट मिली है। हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और गेंद सीधा विकेट में जाकर लगी। 11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 60-4

08:28 pm

10 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है और आरसीबी की टीम ने अपने 4 विकेट खोकर 54 रन बना लिये हैं।

08:20 pm

आंद्रे रसेल ने चौथी गेंद पर एक और बड़ा झटका दिया है और आरसीबी के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बोल्ड कर चौथा झटका दिया।

08:14 pm

आरसीबी की टीम को तीसरा झटका लगा है। आंद्रे रसेल ने शॉर्ट बॉल फेंकी जिस पर भरत ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधा गिल के हाथ में पहुंची और आरसीबी की टीम का तीसरा विकेट गिर गया है।

08:12 pm

8 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और आरसीबी की टीम ने 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। 8 ओवर के बाद स्कोर 51-2

08:04 pm

पावरप्ले की आखिरी गेंद पर फर्ग्यूसन ने पाड्डिकल को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर दूसरी सफलता दिलाई। 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 41-2

07:54 pm

4 ओवर के खेल के बाद आरसीबी की टीम का स्कोर 28-1 हो गया है।

07:53 pm

प्रसिद्ध कृष्णा ने श्रीकर भरत के सामने नो बॉल फेंकी है जिसके चलते फ्री हिट खेलने का मौका मिला। यूएई संस्करण की यह पहली नो बॉल थी। कृष्णा ने फिर से हाइट की नो बॉल फेंकी जिस पर भरत ने 1 रन भाग लिया। फ्री हिट बरकरार रही, पाड्डिकल ने इस फ्री हिट पर चौका लगाया।

07:49 pm

3 ओवर के बाद आरसीबी की टीम का स्कोर 20-1 हो गया है।

07:46 pm

लॉकी फर्ग्यूसन गेंदबाजी करने आये हैं। पाड्डिकल ने तीसरी गेंद पर सामने की दिशा में खेलकर अपना पहला चौका लगाया।

07:43 pm

अपना पहला मैच खेल रहे केएस भरत बल्लेबाजी करने आये हैं। 2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 12-1 है।

07:40 pm

अगली ही गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद सीधा विराट कोहली के पैड पर जाकर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। कोहली ने डीआरएस की मांग की और जब रिप्ले देखा गया तो वो आउट ही नजर आये और आरसीबी ने अपना रिव्यू भी खो दिया।

07:37 pm

प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे ओवर का आगाज किया है, जिनकी तीसरी ही गेंद पर विराट कोहली ने ऑन द अप ड्राइव लगाकर पारी का पहला चौका बटोरा।

07:35 pm

केकेआर के लिये इयोन मोर्गन ने हैरान करते हुए वरुण चक्रवर्ती से गेंदबाजी का आगाज कराया है तो वहीं पर विराट कोहली और देवदत्त पाड्डिकल पारी का आगाज करने उतरे हैं। पहले ओवर के खेल के बाद आरसीबी का स्कोर 4-0

07:19 pm

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम ने भी एक युवा भारतीय खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दिया है। केकेआर की ओर से मध्यप्रदेश के वेंकटेश अय्यर अपना पहला मैच खेलने उतर रहे हैं।

07:09 pm

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (सी), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

07:08 pm

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (सी), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

07:03 pm

वहीं इयोन मोर्गन ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे क्योंकि बाद में यहां पर ड्यू आने का खतरा होता है।

07:03 pm

विराट कोहली ने बताया कि आरसीबी की टीम की तरफ से दो खिलाड़ी डेब्यू करने जा रहे हैं, जिसमें भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और श्रीलंका के तेज गेंदबाज वनिंदु हसरंगा का नाम शामिल हैं।

07:02 pm

विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए कहा कि पिच काफी अच्छी नजर आ रही है और यहां पर मैच के साथ यह धीमा होता नजर आ सकता है जिसके चलते हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं।

07:01 pm

विराट कोहली ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

05:57 pm

RCB vs KKR: अबुधाबी में इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

05:23 pm

KKR की संभावित प्लेइंग इलेवन: नितीश राणा, शुबमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, टिम साउथी, सुनील नरेन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

05:23 pm

RCB की संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पाड्डिकल, विराट कोहली, मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

05:22 pm

अबुधाबी के पिच की बात करें तो यहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती हुई नजर आ सकती है, लेकिन स्टेडियम ज्यादा बड़ा न होने की वजह से यहां पर चौके-छक्कों की बारिश होना तय माना जा रहा है।

05:21 pm

आईपीएल 2021 के पहले मैच में जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तो आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जवाब में कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम महज 166 रन ही बना सकी थी और 38 रनों से मैच हार गई थी।

05:20 pm

दोनों टीमों के बीच खेले गये पिछले 5 मुकाबलोंं की बात करें तो केकेआर की टीम को महज एक बार ही जीत मिली है जबकि आरसीबी ने 4 बार उसे हराया है।

05:20 pm

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच 27 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें केकेआर की टीम ने 14 बार जीत हासिल की है तो वहीं पर आरसीबी की टीम ने भी 13 बार पटखनी दी है।

05:19 pm

केकेआर के लिये पैट कमिंस बाहर उपलब्ध नहीं है उनकी जगह टिम साउथी खेलते नजर आयेंगे।

05:19 pm

साल 2014 में केकेआर की टीम ने दूसरे फेज के दौरान लगातार 9 मैचों में जीत हासिल कर अपना दूसरा खिताब जीता था और अब आईपीएल 2021 में भी वह इसी कारनामे को दोहराने की ओर देख रही होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 22 - October 28 2021, 07:30 PM
ऑस्ट्रेलिया
श्रीलंका
Predict Now

Story first published: Monday, September 20, 2021, 17:15 [IST]
Other articles published on Sep 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X