IPL 2021 मे लगेगा कॉमेंटेटर्स का शतक, 7 भाषाओं में होगा प्रसारण

IPL 2021 Match Telecast News: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित कराई जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे बड़ी लीग कहा जाता है, हालांकि उसकी लोकप्रियता का पता खिलाड़ियों को इस लीग मे मिलनी शोहरत, पैसे से ही नहीं बल्कि इसकी व्यूअरशिप से भी चलता है। आईपीएल के 13वें सीजन ने व्यूअरशिप के मामले में बड़ा रिकॉर्ड कायम किया था और दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट बना था। इस सीजन भी आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया का कुछ ऐसा ही प्लान है।

इसको लेकर स्टार ने गुरुवार को अपने कॉमेंटेटर्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें इस बार 10 या 20 नहीं बल्कि 100 कॉमेंटेटर्स को जगह दी गई है। इतना ही नहीं स्टार ने इस साल आईपीएल को हिंदी समेत 7 भाषाओं में प्रसारित करने का फैसला किया है। पिछले कुछ समय में स्टार स्पोर्टस को स्थानीय भाषा में होने वाली कॉमेंट्री का काफी फायदा मिला है, जिसके चलते वह इस सीजन कॉमेंटेटर्स की संख्या में काफी इजाफा कर रहा है।

MI vs RCB: मैक्सवेल को लेकर कप्तान कोहली का बड़ा खुलासा, बताया- नीलामी में कैसे खरीदा

स्टार स्पोर्टस के इस कॉमेंट्री पैनल में सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर, केविन पीटरसन, आकाश चोपड़ा जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। सुनील गावस्कर को हिंदी के साथ ही अंग्रेजी कॉमेंट्री का भी जिम्मा दिया गया है। वह अंग्रेजी कॉमेंट्री के दौरान अपने बेटे रोहन गावस्कर के साथ नजर आयेंगे।

वहीं टीम के हिंदी कॉमेंट्री पैनल में आकाश चोपड़ा, निखिल चोपड़ा, गौतम गंभीर, अजीत अगरकर, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, आरपी सिंह और दीप दास गुप्ता को मौका दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में फैन्स के बीच गौतम गंभीर की कॉमेंट्री में मांग तेज हुई है। कॉमेंट्री टीम का हिस्सा बनने के बाद गंभीर ने कहा कि वह एक बार फिर से इस टीम का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित हैं।

सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL 11, गेल-रोहित को ओपनिंग, जानें किसे बनाया कप्तान

गौरतलब है कि आईपीएल के मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्टस के विभिन्न चैनलों के अलावा डिज्नी हॉटस्टार पर भी लाइव किया जायेगा। स्टारइंडिया ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसमें उसने कहा कि आईपीएल के 14वें सीजन का प्रसारण अंग्रजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, कन्नड़ और मराठी में किया जायेगा। इतना ही नहीं प्रसारण के दौरान कॉमेंट्री पैनल में विभिन्न भाषाओं के बेस्ट क्रिकेटर्स को शामिल किया गया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, April 8, 2021, 22:18 [IST]
Other articles published on Apr 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X