IPL 2021: 'खराब फॉर्म के बावजूद प्रैक्टिस नहीं करते थे', पृथ्वी शॉ को लेकर पोंटिंग का बड़ा खुलासा

IPL 2021 Ricky pointing on Prithvi Shaw: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है और अब तक खिताब से महफूज रही टीमें एक बार फिर से सूखे को मिटाने के लिये मैदान पर उतरने को बेकरार हैं। श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत की कप्तानी में उतरने वाली दिल्ली कैपिटल्स भी इस साल पहला खिताब जीतने के लिये उतरेगी। 2019 में प्लेऑफ, 2020 में फाइनल तक का सफर तय कर खिताब से चूकने वाली दिल्ली इस बार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगी।

IPL 2021: प्रैक्टिस सेशन में फिर छाये एमएस धोनी, एक हाथ से छक्का मारने का वीडियो हुआ वायरल

इस बीच टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर कई बड़ी बातों का खुलासा किया है। रिकी पोंटिंग ने सोमवार को शॉ की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए बताया कि पिछले सीजन खराब फॉर्म में होने के बावजूद जब वो शॉ को अभ्यास करने के लिये कहते थे तो वो उनके मुंह पर इंकार कर देते थे।

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने चुने आईपीएल इतिहास के 5 सबसे दिग्गज बल्लेबाज, रसेल-गेल को जगह नहीं

अजीब सी मान्यता में फंसे थे पृथ्वी शॉ

अजीब सी मान्यता में फंसे थे पृथ्वी शॉ

पोंटिंग ने शॉ के बारे में बात करते हुए बताया कि पिछले सीजन पृथ्वी शॉ के दिमाग में अजीब सी मान्यता थी जिसके अनुसार जब वो फॉर्म में होते तो हर वक्त बल्लेबाजी करने को बेताब रहते थे लेकिन जब गेंद उनके बल्ले को धोखा देती थी तो वो कहने के बावजूद नेट्स पर उतरने से इंकार कर देते थे। उम्मीद है कि इस सीजन उन्होंने अपनी ट्रेनिंग की इन आदतों को सुधार लिया होगा।

इस बारे में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा,'पिछले साल जब पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी में खराब दौर से गुजर रहे थे तो उनका एक अलग ही नियम था जिसके अनुसार अगर वो रन बना रहे होते तो हमेशा बल्लेबाजी करना चाहते थे लेकिन अगर फॉर्म खराब है तो वो बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे। जब पिछले सीजन उनके बल्ले से 4 या 5 मैचों में 10 से कम रन बने तो मैंने उनसे कहा कि हमें नेटस पर चलकर देखना चाहिये कि समस्या कहां है, तो उन्होंने मेरी आंखों में देखकर कह कि नहीं मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा।'

उम्मीद है बदल गई हो पृथ्वी की यह आदत

उम्मीद है बदल गई हो पृथ्वी की यह आदत

पोंटिंग ने आगे कहा कि मुझे पृथ्वी शॉ यह नियम बिल्कुल समझ नहीं आया, हालांकि शायद इस सीजन वह बदल गया है और वो काफी मेहनत भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,'मुझे पृथ्वी की यह बात बिल्कुल समझ नहीं आयी, उम्मीद है कि इस सीजन वह बदल गया हो। मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उनसे खुद पर काफी काम किया है। शायद उसका सिद्धांत बदल गया है, क्योंकि ऐसा होगा तभी हम उनका बेस्ट प्रदर्शन निकलवा पायेंगे और वह सुपरस्टार खिलाड़ी बन पायेंगे।'

भारत के सुपरस्टार बन सकते हैं पृथ्वी

भारत के सुपरस्टार बन सकते हैं पृथ्वी

गौरतलब है कि रिकी पोंटिंग 29 मार्च को दिल्ली की टीम से जुड़े थे और सोमवार को अपना एक हफ्ते का आइसोलेशन पूरा कर बायोबबल में प्रवेश कर गये हैं। पृथ्वी शॉ ने पिछले साल खराब फॉर्म से गुजरने के बावजूद दिल्ली के लिये दो अर्धशतक लगाने का काम किया था, हालांकि इस सीजन वह बेहद शानदार घरेलू सीजन खत्म कर के आ रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में शॉ ने 4 शतक लगाने का काम किया था जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनकर अपनी टीम को खिताब जिताने का काम किया है।

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, ' मेरे हिसाब से पृथ्वी शॉ ने अपनी बेहतरी के लिये ट्रेनिंग की आदतें बदल ली हों क्योंकि उसकी सफलता सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स के लिये नहीं बल्कि अपने देश के लिये भी है। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में वह भारत के लिये काफी क्रिकेट खेलते हुए नजर आयेंगे और सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार होंगे।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, April 5, 2021, 22:22 [IST]
Other articles published on Apr 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X