IPL 2021: साइमन कैटिच ने छोड़ा आरसीबी के हेड कोच का पद, अब माइक हेसन संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा हाफ यूएई में खेला जाना है, 19 सितंबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। जहां कुछ टीमें यूएई पहुंच गई हैं तो वहीं पर कुछ टीमें आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिये अपने विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता और उनके रिप्लेसमेंट को ढूंढने का काम कर रही हैं। इस बीच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने यूएई लेग के लिये शनिवार को टीम में कई सारे बदलावों की जानकारी दी।

IPL 2021: Simon Katich steps down as head coach ahead of UAE Leg | वनइंडिया हिंदी

आरसीबी की टीम ने श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा और दुष्मंत चमीरा समेत सिंगापुर के विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड को बतौर रिप्लेसमेंट शामिल किया है। इस दौरान आरसीबी ने बताया कि यूएई लेग के लिये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मंजूरी मिलने के बावजूद हिस्सा न लेने का फैसला किया है तो वहीं पर टीम के हेड कोच साइमन कैटिच ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है।

और पढ़ें: 'अगर ऐसा नहीं होता तो भारत सीरीज में 2-0 से होता आगे', पूर्व कप्तान ने इंग्लिश टीम को लताड़ा

साइमन कैटिच ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया है तो वहीं पर टीम के क्रिकेट ऑपरेशन्स के निदेशक माइक हेसन उनकी जगह मुख्य कोच की भूमिका निभाते नजर आयेंगे। आरसीबी की टीम के उपाध्यक्ष और हेड राजेश मेनन ने साइमन कैटिच को उनके योगदान के लिये धन्यवाद कहा और भविष्य के लिये शुभकामनायें दी।

आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये गये बयान में मेनन ने कहा,'यूएई में जैसे ही सीजन की दोबारा शुरुआत होगी एक बेहद रोमांचक अध्याय देखने को मिलेगा। साइमन कैटिच ने टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है, हम उनके योगदान के लिये धन्यवाद कहना चाहेंगे और भविष्य के लिये शुभकामनायें देते हैं। बचे हुए सीजन के लिये माइक हेसन अपने मौजूदा रोल के साथ ही टीम के हेड कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी का कार्यभार भी संभालेंगे।'

और पढ़ें: शॉन टेट ने मौजूदा समय के पेसर्स पर साधा निशाना, बताया क्यों पार नहीं कर पाते हैं 150 की स्पीड

गौरतलब है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा बने भारतीय खिलाड़ी इस समय बेंगलुरू में एकत्रित होकर 7 दिन का क्वारंटीन बिता रहे हैं। इस दौरान सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जायेगा और जब सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आ जायेगी तो 29 अगस्त को यह दल अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ यूएई के लिये रवाना होगा।

आपको बता दें कि कुछ विदेशी खिलाड़ी भारत में टीम के साथ जुड़ेंगे तो वहीं पर ज्यादातर खिलाड़ी सीधे यूएई में ही टीम के पास पहुंचेंगे। जहां पर पूरी टीम को 6 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरने के बाद 2 हफ्तों की ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन में 20 सितंबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जहां पर उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ होगा।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड से सीधा यूएई के लिये उड़ान भरेंगे। इस दौरान आईपीएल में जिन खिलाड़ियों के पास करार है वह सभी यूएई ही पहुंचेंगे जबकि जिन प्लेयर्स के पास करार नहीं है वो टेस्ट सीरीज के बाद भारत पहुंचेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 21, 2021, 21:14 [IST]
Other articles published on Aug 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X