'सोशल मीडिया पर लोगों को गाली देना देशभक्ति नहीं होती', हाफिज सईद कहे जाने पर छलका इरफान का दर्द

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी इऱफान पठान अपने बेबाक बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में इरफान पठान ने जी न्यूज को दिये एक इंटरव्यू में अपने करियर के छोटा होने के पीछे का कारण बताते हुए कहा था कि वह पूर्व कोच ग्रैग चैपल नहीं थे बल्कि अपने ही देश के लोग थे जिनसे जितना साथ मिलना चाहिये था वो नहीं मिल सका। उल्लेखनीय है कि इरफान पठान का करियर महज 27 साल की उम्र में समाप्त हो गया था और इसके लिये लोग पूर्व कोच ग्रैग चैपल को जिम्मेदार ठहराते नजर आते हैं।

इरफान पठान के इस बयान पर कई तरह के कमेंटस आये जिसमें से एक यूजर ने शर्मनाक टिप्पणी करते हुए उन्हें अगला हाफिज सईद बनने की ओर कहते हुए आतंकवादी कह दिया था। इरफान ने इस पर उस यूजर को करारा जवाब दिया लेकिन अब उन्होंने अपने साथ हुई इस घटना को लेकर द वायर से खास बात चीत की और खुलकर अपनी राय रखी।

और पढ़ें: Video: गुरु पूर्णिमा पर सचिन तेंदुलकर का खुलासा, बताया- किन 3 गुरुओं ने बदली जिंदगी

इरफान पठान ने इंटरव्यू में कहा,' यह पहली बार नहीं है जब कुछ छोटी सोच वाले लोगों के मुंह से मुझे जिहादी और आतंकवादी जैसे शब्द सुनने को मिले हैं। जब मैंने जामिया के मुद्दे पर छात्रों के साथ खड़े रहने की बात की थी तब भी लोगों ने ऐसी ही बातें की थी। कुछ लोगों को लगता होगा कि शायद इन्हें सुनने से मैं चुप हो जाउंगा पर मैंने ठान लिया है कि मैं चुप नहीं रहूंगा।'

इरफान पठान ने आगे कहा कि कई बार लोग बोलना चाहते हैं लेकिन असुरक्षा के चलते बोल नहीं पाते हैं। देश तभी सुपर पावर बन सकता है जब लोग मिल जुल कर रहें। जामिया विवाद के बाद से ही मैंने फैसला कर लिया था कि मैं हमेशा गलत के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा।

और पढ़ें: जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रवि शास्त्री को दी थी सिर फोड़ने की धमकी, मिला था करारा जवाब

उन्होंने कहा,' आजकल लोग सोशल मीडिया पर कीबोर्ड पीटकर, लोगों को गालियां देकर अपना राष्ट्रवाद साबित करने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन मैं यह साफ कर दूं कि ऐसा करना कहीं से भी देशभक्ति नहीं होता। मैं हमेशा ही गलत के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा।'

गौरतलब है कि यह विवाद उस वक्त शुरु हुआ था जब एक यूजर ने लिखा, 'इरफान पठान अपनी इस ख्वाहिश को नहीं छिपा रहे हैं कि वो अगले हाफिज सईद बनना चाहते हैं, जो जमात उद दावा आतंकी संगठन का सरगना है।' इरफान पठान को लेकर दिये इस कमेंट पर कई लोगों ने यूजर को बुरी तरह ट्रोल कर दिया।

और पढ़ें: क्रिकेट से नफरत करती थी साक्षी धोनी, लेकिन माही की इन 3 बातों ने किया दीवाना

आपको बता दें कि इरफान पठान ने इसी साल 4 जनवरी 2020 को क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन वह काफी समय से सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय देने के लिये जाने जाते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, July 6, 2020, 14:40 [IST]
Other articles published on Jul 6, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X