KKR vs SRH: शुबमन गिल-मोर्गन के दम पर जीती कोलकाता, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
KKR vs SRH, Match Highlights: Morgan, Gill Shines as KKR beat SRH by 7 wickets | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 8वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच अबुधाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सीजन में रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली पहली टीम बनने का कारनामा किया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले खेलते हुए सिर्फ 143 रन ही बना सकी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (70) और इयोन मोर्गन (42) की दमदार पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आसानी से जीत हासिल की। केकेआर की टीम ने महज 3 विकेट खोकर 18 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

KKR vs SRH: 2 सााल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कमलेश नागरकोटी ने किया अपना IPL डेब्यू

हालांकि रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने अपने 3 विकेट महज 53 रन के अंदर खो दिये थे लेकिन शुबमन गिल और इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिये 90 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी। इस लीग में भले ही केकेआर की टीम ने रनों का पीछा करते हुए पहली जीत हासिल की लेकिन टॉस जीतने वाली टीम के हारने का सिलसिला अभी भी नहीं रुका है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिये पहले बल्लेबाजी करने उतरे जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने विस्फोटक शुरुआत की लेकिन केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बेयरस्टो को बोल्ड करके बड़ा झटका दिया। वहीं पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे डेविड वॉर्नर को वरुण चक्रवर्ती ने वापस पवेलियन भेजा।

मनीष पांडे ने हैदराबाद की टीम के लिये 51 रनों की पारी खेली और ऋद्धिमान साहा (30) के साथ चौथे विकेट के लिये 62 रनों की साझेदारी की, हालांकि इस दौरान हैदराबाद की टीम रनों की रफ्तार बढ़ा पाने में नाकाम रही और निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 142 रन ही बना सकी।

DC vs CSK: आउट होने के बावजूद वापस नहीं लौटे पृथ्वी शॉ, चाहर से हुई बड़ी गलती

वहीं केकेआर की टीम के लिये पहले बल्लेबाजी करने आये सुनील नरेन को बिना खाता खोले दूसरे ही ओवर में खलील अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई। जिसके बाद टी नटराजन ने नितिश राणा को वापस पवेलियन भेजा और राशिद खान ने दिनेश कार्तिक को LBW कर तीसरा विकेट हासिल किया।

हालांकि यहां से केकेआर की टीम को सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने इयोन मोर्गन के साथ संभाला और टीम को जीत दिलाने का काम किया। शुबमन गिल ने 62 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद के साथ 70 रनों की पारी खेली तो वहीं पर इयोन मोर्गन ने 29 गेंदों में 3 चौके 2 छक्के की मदद से 42 रनों की नाबाद पारी खेली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 26, 2020, 23:11 [IST]
Other articles published on Sep 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X