SL vs ENG: जो रूट की बैटिंग के फैन हुए कुमार संगाकारा, जानें क्या कुछ कहा

Kumar sangakkara praises Joe root 186 runs Innings says his knock was a great experience: नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड (England) की टीम ने श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है और पहले मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करने के बाद गाले में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भी 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड (England) के लिये श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेली गई इस टेस्ट सीरीज में कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों ही मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल किया और फिर मैन ऑफ द सीरीज भी बने।

जो रूट (Joe Root) ने सीरीज के दौरान 2 टेस्ट मैचों में 106.50 की औसत से 426 रन बनाये। जो रूट (Joe Root) ने पहले टेस्ट मैच में 228 रन बनाये तो वहीं दूसरी पारी में वो लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने से चूक गये। जो रूट (Joe Root) ने 186 रनों की पारी खेली और आखिर में वो रन आउट हो गये। उनकी पारी की सबसे खास बात यह रही कि जिस पिच पर इंग्लैंड (England) के बाकी खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आ रहे थे तो वहीं पर रूट (Joe Root) आसानी से शॉट खेलते नजर आये।

ICC ने टाला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल, जानें क्या है नई तारीखें

वहीं श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा भी जो रूट (Joe Root) की बल्लेबाजी के फैन हो गये हैं और उनकी इस पारी की जमकर तारीफ की है।

संगाकरा ने रूट (Joe Root) की पारी की तारीफ करते हुए कहा, 'जो रूट (Joe Root) ने बेहद जबरदस्त बल्लेबाजी की, हर कोई इस बात से हैरान है कि उन्होंने बल्लेबाजी को कितना आसान बना दिया। उन्होंने दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की और जताया कि बल्लेबाजी के लिये बेहतर पिच थी। उनका गेमप्लान बेहद शानदार था और उन्होंने उसे बेहतरीन तरीके से जमीनी स्तर पर लागू भी किया। उनकी बल्लेबाजी की हर चीज शानदार थी फिर चाहे उनका स्वीप, रिवर्स स्वीप, उनके शॉट या फिर छोर बदलने का तरीका। उनकी इस पारी से काफी कुछ सीखा जा सकता है।'

ENG vs SL: जो रूट के दम पर इंग्लैंड ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज

गौरतलब है कि श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 381 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में इंग्लैंड (England) की टीम ने जो रूट (Joe Root) की (309 गेंद पर 18 चौकों की मदद से 186 रन) शतकीय पारी के दम पर 344 रन बनाये। वहीं दूसरी पारी में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 126 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड (England) की टीम ने 164 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 25, 2021, 20:47 [IST]
Other articles published on Jan 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X