233 सालों में पहली बार बदलेगा एमसीसी का इतिहास, जानें क्या होगा खास

Former England captain Clare Connor is to become the 1st female president of the MCC |वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संचालन और क्रिकेट के नियमों में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के इतिहास में पहली बार किसी महिला को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। एमसीसी के महिला अध्यक्ष के रूप में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान क्लेयर कोनोर को चुना गया है। हालांकि मौजूदा समय में श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा संभाल रहे हैं।

कुमार संगकारा ने ही बुधवार को एमसीसी की सालाना बैठक के दौरान क्लेयर कोनोर के नाम का ऐलान किया था।

और पढ़ें: माइकल होल्डिंग ने उड़ाया पीसीबी का मजाक, कहा- अपने देश में सुरक्षित नहीं खिलाड़ी

कोनोर ने अध्यक्ष पद पर अपने नामांकन को लेकर कहा, 'मैं एमसीसी के अगले अध्यक्ष पद के लिए नामित किए जाने पर बहुत खुश हूं। क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और अब यह सम्मान।'

संगकारा ने बताया कि कोनोर अगले साल एक अक्टूबर को पद संभालेंगी। हालांकि इसके लिये उन्हें क्लब के सदस्यों की मंजूरी मिलना जरूरी है।

अगर ऐसा होता है इंग्लैंड की पूर्व कप्तान क्लेयर कोनोर मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के 233 साल के इतिहास में पहली महिला अध्यक्ष बन जायेंगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते संगकारा का कार्यकाल एक साल के लिए और बढ़ा दिया गया था।

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर vs राहुल द्रविड़, आखिरकार मिल गया सबसे बड़े सवाल का जवाब, जानें कौन है बेस्ट

हाल ही में एमसीसी के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर भी अपनी राय रखी थी। संगकारा ने कहा था कि इस वक़्त टी-20 विश्व कप के आयोजन से ज़्यादा फ़ोकस इस बात पर रहना चाहिए कि उस वक़्त तक कोरोनावायरस की स्थिति क्या रहेगी? इन बातों के आधार पर ही इस बात का फ़ैसला होगा कि कोरोना से हमें कुछ समय तक के लिए बचना है या फिर ये आने वाले समय में हमारी ज़िंदगी का हिस्सा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 25, 2020, 6:00 [IST]
Other articles published on Jun 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X