AUS vs IND: कैफ ने बताया शर्मनाक हार से वापसी करने का तरीका, जानें क्या बोले

Mohammad Kaif on India's Historic Batting collapse in Adelaide Test: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) के पहले मैच भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड में खेले गये इस मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। एडिलेड में खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले 2 दिनों तक मजबूत पकड़ बनाई लेकिन तीसरे दिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो वो ताश के पत्तों की तरह ढह गई और 36 रनों पर ऑल ऑउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसे महज 2 विकेट खोकर आसानी हासिल कर लिया।

भारतीय टीम के लिये यह मैच इसलिये भी शर्मनाक रहा क्योंकि वह अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इतने कम स्कोर पर ऑउट हुई। वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इंडियन टीम को इस शर्मनाक हार के सदमे से बाहर निकलने की सलाह देते हुए कहा है कि सभी खिलाड़ी अपने फोन बंद कर लें।

और पढ़ें: एडिलेड में हुआ गजब संयोग, एक ही दिन बने भारत के लिये हंसने और रोने वाले रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, 'इस दौर से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका है कि सभी खिलाड़ी अपना फोन बंद कर लें और एडिलेड के शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर आलोचना करने वाले लोगों की बात पर ध्यान न दें। खिलाड़ियों को टीम के रूप में एकजुट रहना होगा।'

गौरतलब है कि एडिलेड के मैदान पर भारतीय टीम को मिली करारी हार के बाद विराट सेना की जमकर आलोचना हो रही है। वहीं दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने जिस तरह से खेल दिखाया वह काफी निराश करने वाला रहा। भारतीय टीम को सीरीज का अगला मैच मेलबर्न के मैदान पर 26 दिसंबर से खेलना है।

और पढ़ें: एडिलेड में भारत की शर्मनाक हार पर शोएब अख्तर ने मारा ताना, कहा- हमारा रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिये इस टेस्ट मैच में विराट कोहली नहीं होंगे बल्कि अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालते नजर आयेंगे। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी की सरजमीं पर धूल चटाते हुए 2-1 से सीरीज में जीत हासिल की थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 19, 2020, 21:50 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X