पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम की मुश्किलें बढ़ी, उत्पीड़न मामले में लाहौर कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

Pakistan Captain Babar Azam Lahore Court Issue notice to file FIR in alleged case of Harassment with female fan: नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के खिलाफ लाहौर कोर्ट की ओर से एक महिला से उत्पीड़न करने के मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिये जाने के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की मुश्किलों में इजाफा हो सकता है। हामिजा मुख्तार नाम की महिला की ओर से की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए लाहौर कोर्ट ने शुक्रवार को यह आदेश दिया। हामिजा ने आरोप लगाया है कि बाबर आजम की ओर से उन्हें व्हॉटसएप पर धमकी भरे संदेश आ रहे हैं कि वो कोर्ट से यह मामला वापस ले लें।

हामिजा की याचिका पर सुनवाई करते हुए जज हामिद हुसैन ने यह फैसला सुनाया। इस सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि हामिजा ने साइबर क्राइम सेल में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी और जांच में पता चला है कि जिन नंबरो से धमकी आ रही थी उसमें से एक नंबर बाबर आजम का भी है।

फिर चोकर्स साबित हुई साउथ अफ्रीका की टीम, श्रीलंका ने 8 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

हामिजा ने बाबर आजम के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा था कि वो उन्हें लगातार अलग-अलग नंबरों से धमकी दे रहे हैं और आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दे रहे हैं। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी इसको लेकर साफ किया है कि इससे उनके फॉर्म पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है। बाबर आजम ने कहा कि बतौर खिलाड़ी वह जीवन में आने वाली कठिनाइयों के आदी हैं और इन पर्सनल मुद्दों के चलते उनका दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए बाबर आजम ने कहा, 'यह मेरा निजी मामला है और इसे वकील और अदालत अपने स्तर पर देख रहे हैं। हमें निजी जिंदगी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और मैं इसका आदी हूं। इससे मेरी फॉर्म या क्रिकेट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।'

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

आपको बता दें कि हामिजा ने बाबर आजम के खिलाफ शारीरिक और यौन उत्पीड़न को लेकर भी आरोप लगाये हैं। वहीं हाल ही में पाकिस्तान के सभी प्रारूपों की कप्तानी संभालने वाले बाबर आजम अप्रैल में होने वाले साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 22:51 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X