फिर चोकर्स साबित हुई साउथ अफ्रीका की टीम, श्रीलंका ने 8 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

Road Safety World Series 2021 Semifinal 2 Srilanka Legends beats South Africa by 8 wickets reached into finals: नई दिल्ली। सड़क दुर्घटना से बनाये गये सुरक्षा नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिये छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। जहां पर श्रीलंका लेजेंडस की टीम का सामना साउथ अफ्रीका लेजेंडस की टीम के साथ हुआ। क्रिकेट जगत में चोकर्स के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका टीम एक बार फिर से इस सेमीफाइनल मैच में अपने टैग के अनुसार ही खेलती नजर आई और फाइनल मैच में पहुंचने में नाकाम रही।

दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लेजेंडस ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में महज 125 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। जोंटी रोड्स की कप्तानी वाली टीम में सलामी बल्लेबाज मोर्ने वेन विक ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली तो वहीं पर पीटरसन ने भी 27 रनों का योगदान दिया।

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आखिरी 5 ओवर्स में अपने 7 विकेट खोने का काम किया और इस दौरान सिर्फ 30 रन ही बना सके, जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। वहीं पर रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका लेजेंडस की टीम ने इस मैच को महज 17.2 ओवर्स में 8 विकेट से जीत लिया और फाइनल में पहुंच गये हैं।

श्रीलंका की ओर से तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने 18-18 रनों का योगदान दिया तो वहीं पर उपुल थारंगा ने 44 गेंदों में 5 चौके की मदद से 37 रनों की पारी खेली तो चिंथका जयसिंघे ने 25 गेंदों में 8 चौके एक छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया।

AFG vs ZIM: असगर अफगान ने की धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, इयोन मोर्गन को छोड़ा पीछे

श्रीलंका के लिये गेंदबाजी में नुवान कुलसेकरा ने जोरदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर्स में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किये तो वहीं पर सनथ जयसूर्या, परवेज महरूफ और के वीराने ने एक-एक विकेट हासिल किया। इस जीत के साथ ही 2011 विश्व कप फाइनल मैच की बिसात का रिप्ले होना तया हो गया है और 2021 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा। दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में नजर आई हैं और दर्शकों के लिये यह सीरीज पैसा वसूल रही है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 22:14 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X