BAN vs PAK: शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, इस वजह से पाकिस्तान आ रही है बांग्लादेश, भारत पर लगाया आरोप

नई दिल्ली। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत होने वाली द्विपक्षीय सीरीज पिछले काफी समय से लगातार चर्चा में बनी हुई है। इस सीरीज को लेकर पाकिस्तान लगातार बांग्लादेश पर दबाव डाल रहा था कि वह उसकी सरजमीं पर सीरीज खेल ले लेकिन बांग्लादेश इसे असुरक्षित बताते हुए लगातार खेलने से इंकार कर रहा था। इस बीच आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने दोनों बोर्ड को साथ बिठाकर बात की और आखिरकार बांग्लादेश ने पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने का फैसला कर लिया।

एमएस धोनी के भविष्य पर हरभजन का बड़ा बयान, कहा- नीली जर्सी में अब नहीं दिखेंगे पूर्व कप्तान

हालांकि अब एक और खबर सामने आ रही है जिसमें बांग्लादेश के अचानक मान जाने के पीछे की असली वजह सामने आ रही है और इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर प्रतिक्रिया दी है।

BCCI contracts: सालाना करार से बाहर होते ही मैदान पर वापस पहुंचे एमएस धोनी

पाकिस्तान दौरे के बदले बांग्लादेश को मिली है एशिया कप की मेजबानी

पाकिस्तान दौरे के बदले बांग्लादेश को मिली है एशिया कप की मेजबानी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि लगातार एक अफवाह सुनने में आ रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट के बीच एक गुपचुप डील हुई है जिसकी वजह से बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान आकर दौरा करने को राजी हो गई है।

शोएब अख्तर ने कहा कि कुछ ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं जिनमें कहा जा रहा है कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान में आकर सीरीज खेलने का फैसला इसलिये किया क्योंकि उसे बदले में पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी के अधिकार को देने का फैसला किया है, जिसे पहले पाकिस्तान की मेजबानी में होना था।

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,'कुछ ऐसी रिपोर्ट और खबरें सामने आई हैं जिसमें कहा जा रहा है कि बांग्लादेश जो चाहता था उसे लेने में कामयाब हो गया। उन्होंने पाकिस्तान का दौरा करने के लिये एशिया कप की मेजबानी के अधिकार ले लिये हैं जो कि पहले पाकिस्तान की मेजबानी में होना कहा गया है।'

भारत पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- दबाव में बांग्लादेश ने मांगी मेजबानी

भारत पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- दबाव में बांग्लादेश ने मांगी मेजबानी

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने पहले ही अपनी आपत्ति जताते हुए यह बता दिया है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में होगा तो वह इसमें भाग नहीं लेगा जिसके बाद लगातार इसे कहीं और कराने के बारे में बात हो रही थी।

इस मामले पर शोएब अख्तर ने कहा,' हमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, एहसान मनी और वसीम खान को उनकी लगन और मेहनत के लिये तारीफ करनी चाहिये कि जिनकी वजह से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। और मैं गुजारिश करूंगा कि बांग्लादेश को भी बुरा-भला न कहें, क्योंकि वो यह सब उस अनदेखे दबाव के चलते कर रहे हैं जिसके बारे में आप पब्लिकली नहीं बोल सकते।'

पाकिस्तान सबसे सुरक्षित देश

पाकिस्तान सबसे सुरक्षित देश

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि मैंने सुना है कि बांग्लादेश ने ईरान और अमेरिका के बीच चल रहे राजनैतिक टेंशन को देखते हुए सीरीज को पाकिस्तान के बजाय दुबई में खेलने की अपील की थी। हालांकि मुझे उनका परेशान होना गैर-जरूरी लगा क्योंकि जहां टेंशन है वो पाकिस्तान से काफी दूर है।

शोएब अख्कर ने पाकिस्तान को सबसे सुरक्षित देश बताते हुए कहा कि हमले के 10 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलका की टीम ने साबित कर दिया कि यहां पर कोई खतरा नहीं है। तीन-बार पाकिस्तान दौरा कर सीरीज पूरी करना एक अच्छा आईडिया है लेकिन इसका दुनिया में नकरात्मक संदेश जायेगा।

अब एक नहीं 3 बार पाकिस्तान जायेगी बांग्लादेश

अब एक नहीं 3 बार पाकिस्तान जायेगी बांग्लादेश

बांग्लादेश और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रमुखों के बीच हुए इस समझौते के बाद बांग्लादेश अब 24 से 27 जनवरी तक लाहौर में तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगा। इसके बाद वह फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगा, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगा। और अंत में 3 से 9 अप्रैल के बीच 1 वनडे और 1 टेस्ट मैच खेलेगा।

दोनों टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तह खेले जायेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 17, 2020, 13:47 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X