इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार पर भड़के शेन वॉर्न, कहा- ऑस्ट्रेलियाई T20 टीम में नहीं होना चाहिये यह खिलाड़ी

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्वकप का 26वां मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेला गया जहां पर इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम ने कंगारू टीम को सिर्फ हराया नहीं बल्कि बुरी तरह धोया। ग्रुप 1 से खिताब की रेस में सबसे आगे चल रही यह दोनों टीमें दुबई के मैदान पर एक दूसरे से भिड़ी जहां पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 125 रन ही बना सकी और निर्धारित 20 ओवर्स में ऑल आउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने महज 11.4 ओवर्स में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से मैच को जीता।

और पढ़ें: T20 WC में क्यों भारत पर भारी रहेगा न्यूजीलैंड का पलड़ा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने किया खुलासा

इंग्लैंड के लिये जोस बटलर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 32 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली और महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर टी20 विश्वकप 2021 की सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपने पहले दोनों मैच में जीत हासिल कर यहां पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की शर्मनाक हार को लेकर काफी आलोचना हो रही है और टीम के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने भी इसको लेकर काफी लताड़ लगाई है।

और पढ़ें: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले गावस्कर ने दी विराट सेना को चेतावनी, इसे बताया घबराहट के संकेत

वॉर्न ने टीम मैनेजमेंट के फैसले पर उठाये सवाल

वॉर्न ने टीम मैनेजमेंट के फैसले पर उठाये सवाल

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के बाद टीम मैनेजमेंट के कई निर्णय पर सवाल उठाये और इतना ही नहीं स्टीव स्मिथ को टी20 में शामिल करने के फैसले की भी आलोचना की। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाये थे और महज 1 रन बनाकर आउट हो गये थे। वार्न ने इंग्लैंड के खिलाफ मिचेल मार्श को टीम से बाहर रखने और ग्लेन मैक्सवेल को पावरप्ले में बल्लेबाजी के लिये भेजने के फैसले पर भी सवाल उठाया और टीम मैनेजमेंट की आलोचना की।

वॉर्न ने इंग्लैंड के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की और उन्हें एक बेहतर टी20 टीम बताया। वॉर्न ने इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा कि वो बिल्कुल पाकिस्तान की तरह खेली हैं जो कि ग्रुप 2 में टॉप पर काबिज हैं और अब इंग्लैंड भी 3 मैच जीतकर टॉप पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये इस हार का असर उनके नेट रन रेट पर भी देखने को मिल रहा है जिसके नेगेटिव में जाने के बाद वह तीसरे पायदान पर खिसक गई है।

जानें कहां-कहां हुई ऑस्ट्रेलिया से गलती

जानें कहां-कहां हुई ऑस्ट्रेलिया से गलती

शेन वॉर्न का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में अगर आपको एश्टन एगर को शामिल करना था तो आपको मिचेल मार्श को बाहर करने के बजाय स्टीव स्मिथ को बाहर करना चाहिये था।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा,'ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्श को बाहर बिठाना बेहद निराशाजनक सेलेक्शन, इसके बाद आप मैक्सवेल को पावरप्ले में बल्लेबाजी के लिये भेज देते हैं (उन्हें हमेशा पावरप्ले के बाद आना चाहिये), स्टॉयनिस को उनकी जगह जाना चाहिये था, ऑस्ट्रेलियाई खेमे से बेहद खराब रणनीति और गेमप्लान। मैं स्मिथ को बहुत प्यार करता हूं लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें टी20 टीम में नहीं होना चाहिये था, उनकी जगह मार्श को खेलना था।'

ऑस्ट्रेलिया को खेल बदलने की जरूरत

ऑस्ट्रेलिया को खेल बदलने की जरूरत

गौरतलब है कि सुपर 12 राउंड के दोनों ग्रुप में जो भी टीमें टॉप 2 पर रहेंगी वह सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई कर जायेंगी। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की चुनौती का सामना करना होगा, जिससे पार पानना आसान नहीं होगा।

वॉर्न ने आगे बात करते हुए लिखा,'इंग्लैंड की तरफ से आदर्श टी20 क्रिकेट देखने को मिली, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़े और बचे हुए मैचों में वैसा ही प्रदर्शन कर सके। इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम ने इस विश्वकप में दिखाया है कि कैसे टी20 क्रिकेट खेला जाता है। ऑस्ट्रेलिया को अपने खेलने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है और एक टीम के रूप में कैसे वापसी की जाये इस पर सोचने की दरकार है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, October 31, 2021, 18:24 [IST]
Other articles published on Oct 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X