SA vs PAK: बाबर आजम ने शतक लगा कर रचा इतिहास, कोहली-अमला को छोड़ बनाया रिकॉर्ड

South Africa vs Pakistan 1st ODI Babar Azam Created history becomes fastest batsman to hit 13 ODI Century: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान की टीम ने सीरीज का पहला मैच 3 विकेट से जीत लिया है और अब 1-0 की बढ़त के साथ सीरीज में आगे हो गई है। सेंचुरियन के मैदान पर खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक रहा जहां पर पाकिस्तान की टीम को पारी के 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत मिली। वनडे सीरीज के इस पहले मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रनों का स्कोर खड़ा किया और जवाब में पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम की शतकीय पारी के दम पर अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर लड़खड़ा गई।

हालांकि रोमांचक आखिरी ओवर में पाकिस्तान की टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर से मैच जिताऊ पारी खेली और 103 गेंदों में 17 चौके लगाकर 104 रनों की पारी खेली और अपने वनडे करियर का 13वां शतक लगाने का काम किया।

IPL 2021: 'द 100' में भारतीय खिलाड़ियों को मिलना चाहिये मौका, इयोन मोर्गन ने किया बड़ा दावा

बाबर आजम ने इस मैच में शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हाशिम अमला को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का काम किया। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। बाबर आजम ने 13 शतक लगाने के लिये महज 76 पारियों का सहारा लिया है।

बाबर आजम ने इस मामले में हाशिम अमला को पीछे छोड़ने का काम किया जिन्होंने 83 पारियों में 13 शतक लगाने का काम किया था तो वहीं पर विराट कोहली ने 13 शतक लगाने के लिये 86 पारियों का सहारा लिया था। इस लिस्ट में साउथ अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी 13 शतक के साथ तीसरे नंबर पर ही काबिज हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 91 पारियों के साथ चौथे पायदान पर काबिज हैं। शिखर धवन इस मामले में 13 वनडे शतक के साथ पांचवे पायदान पर काबिज है।

IPL 2021: 3 कारण जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाद रैना को नहीं देना चाहती टीम की कमान

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीकी टीम के लिये पहले बल्लेबाजी करते हुए रेसी वानडेर दुसैं ने भी शतक लगाने का काम किया जिनके दम पर अफ्रीकी टीम 273 रनों के स्कोर पर पहुंच सकी। दुसैं ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए नाबाद 123 रनों की पारी खेली, जिनका साथ डेविड मिलर ने अर्धशतक लगाकर दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 3, 2021, 6:00 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X