हार के बाद साउथ अफ्रीकी टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, जानें क्यों कटेगी 20 प्रतिशत मैच फीस

South Africa vs Pakistan: नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शनिवार को जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला गया, जहां पर बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले मैच में हार का सामना करने वाली साउथ अफ्रीका की टीम को आईसीसी ने भी झटका दिया है। आईसीसी ने स्लो ओवर रन रेट के चलते साउथ अफ्रीका की टीम पर जुर्माना लगाया है और 20 प्रतिशत मैच फीस में कटौती करने का ऐलान किया है।

आईसीसी की ओर से जारी की गई मीडिया रिलीज के अनुसार मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने हेनरिक क्लासेन की कप्तानी वाली टीम पर निर्धारित समय से एक ओवरर देरी से फेंकने के चलते स्लो ओवर रन रेट के तहत जुर्माना लगाया है। इसी के चलते उन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

और पढ़ें: SRH vs KKR: हरभजन ने किया KKR के लिये डेब्यू, नरेन के बजाय शाकिब अल हसन को मिली जगह

आईसीसी के निमय 2.2.2 के अनुसार कम से कम ओवर संहिता के तहत खिलाड़ियों पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत के हिसाब से जुर्माना लगाया जाता है और इस मैच में अफ्रीकी टीम अपने निर्धारित समय से एक ओवर कम फेंक सकी थी। हेनरिक क्लासेन ने अपनी टीम पर लगे आरोपों को स्वीकारने का काम किया है और जुर्माना भी कबूल लिया है।

इसके बाद मुद्दे पर कोई आधिकारिक सुनवाई की दरकार नहीं है। मैदानी अंपायर एड्रियन होल्डस्टोक, अलाहुद्दीन पालेकर, थर्ड अंपायर बंगानी जेले और फोर्थ अंपायर शॉन जॉर्ज ने यह आरोप लगाने का काम किया है।

और पढ़ें: IPL 2021: धोनी की वजह से भारत को मिले पंत-राहुल-सैमसन जैसे कप्तान, बटलर ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाने का काम किया और पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को एक गेंद पहले ही हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका के लिये एडेन मार्कर्म और हेनरिक क्लासेन ने अर्धशतक लगाने का काम किया तो वहीं पर पाकिस्तान के लिये मोहम्मद रिजवान ने 74 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, April 11, 2021, 20:08 [IST]
Other articles published on Apr 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X