SA vs PAK: डिकॉक ने फखर जमान को बनाया उल्लू, दोहरा शतक लगाने से चूके

South Africa vs Pakistan Quniton de kock smartness stops Fakhar Zaman: नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच एक बार फिर बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचा जहां से दोनों टीमें जीत हासिल कर सकती थी, हालांकि जोहांसबर्ग के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में अफ्रीकी टीम अपनी नब्ज संभालने में कामयाब रही और 17 रन से दूसरे वनडे मैच को जीत गई। इस जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है और सीरीज के आखिरी मैच में विजेता का फैसला हो जायेगा। हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम के लिये शायद यह जीत संभव न हो पाती अगर मैदान पर उपस्थित टीम के पूर्व कप्तान क्विंटन डिकॉक ने चालाकी न की होती।

जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 341 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिये पाकिस्तान के सामने 342 रनों का लक्ष्य रखा। रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने 6 विकेट महज 120 रन पर खो दिये थे।

IPL 2021: श्रीवत्स गोस्वामी ने खोला सनराईजर्स हैदराबाद की सफलता का राज, बताया- क्यों है इतनी कामयाब

हालांकि मैदान पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने एक छोर संभाले हुए रखा था और निचले क्रम में आसिफ अली, शाहीन अफरीदी और फहीम अशरफ के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को उस मुकाम पर पहुंचा दिया जहां से जीत संभव नजर आ रही थी। पाकिस्तान के लिये फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी की और 155 गेंदों में 18 चौके 10 छक्कों की मदद से 193 रनों की पारी खेली।

जब तक फखर जमान मैदान पर थे तब तक ऐसा लग रहा था मानों यह खिलाड़ी अपने वनडे करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा कर लेगा और साथ ही अपनी टीम को जीत भी दिला पाने में कामयाब रहेगा। हालांकि क्विंटन डिकॉक ने पारी के आखिरी ओवर में बेहद चालाकी से फखर जमान को उल्लू बनाया और उन्हें रन आउट कर दोहरा शतक लगाने से रोक दिया।

IPL 2021: माइकल हसी ने बताया किस खिलाड़ी के दम पर CSK जीतेगी अपना चौथा खिताब

दरअसल 50वां ओवर कर रहे एंगिडी की पहली गेंद पर फखर जमान ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में गेंद को मारा और 2 रन के लिये भागे। लॉन्ग ऑफ पर खड़े एडेन मर्करम ने गेंद को पकड़ा और गेंद को स्ट्राइकर एंड पर फेंका। हालांकि स्ट्राइकर एंड पर खड़े क्विंटन डिकॉक एंगिडी की तरफ देखकर जान बूझकर गेंद को पकड़ने का इशारा करते रहे जिससे फखर जमान को लगे कि गेंद उनके छोर के बजाय गेंदबाजी छोर पर फेंकी गई हो। उनका यह तरीका काम भी आया।

फखर जमान को लगा कि सच में गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर फेंकी गई है और वो आखिर में थोड़ा धीमे हो गये। तभी एडेन मर्करम को थ्रो सीधा आकर डिकॉक के एंड पर सीधा विकेटों में लगा और फखर जमान रन आउट हो गये। जमान के इस तरह आउट होने को लेकर पूरी अफ्रीकी टीम खुश नजर आई जिसमें किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि डिकॉक की यह ट्रिक इस बेहतरीन बल्लेबाज को आउट करने के काम आयेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, April 4, 2021, 22:40 [IST]
Other articles published on Apr 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X