AUS vs IND: सचिन-मोंगिया के खास क्लब में शामिल हुए विहारी-अश्विन, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Sydney Test India vs Australia R Ashwin Hanuma Vihari joins Elite list of Sachin Tendulkar nain Mongia: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला गया, जहां पर काफी उतार-चढ़ाव के बाद मैच के 5वें दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला और भारतीय टीम इस मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। इसके साथ ही दोनों टीमें सीरीज में अभी भी 1-1 की बराबरी पर काबिज हैं। सिडनी में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीत के लिये 407 रनों की दरकार थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 98 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के 2 विकेट हासिल कर लिये थे। ऐसे में कंगारू टीम को जीत के लिये आखिरी दिन 8 विकेट की दरकार थी।

मां बनी पहलवान बबीता फोगाट, सोशल मीडिया पर शेयर की बेटे की तस्वीर

मैच के आखिरी दिन की शुरुआत में कप्तान अंजिक्य रहाणे जल्द ही वापस पवेलियन लौटे लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने जुझारू पारियां खेली और जिस तरह से मैच को ड्रॉ किया उसे देखकर हर कोई भारतीय टीम की तारीफ करता थक नहीं रहा।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अब सीरीज से बाहर हुए विहारी

चोट के बावजूद डटे रहे अश्विन, पंत और विहारी

चोट के बावजूद डटे रहे अश्विन, पंत और विहारी

सिडनी में खेले गये इस मैच में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत, हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) तीनों ही चोट के दर्द से जूझ रहे थे, लेकिन बावजूद इसके इन खिलाड़ियों ने टीम एफर्ट दिखाया और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया। इस दौरान पहले ऋषभ पंत (97) ने चेतेश्वर पुजारा (77) के साथ 148 रनों की साझेदारी की तो वहीं पर छठे विकेट के लिये रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने नाबाद 67 रनों की साझेदारी कर मैच को बचाने का काम किया।

सचिन-मोंगिया की लिस्ट में शामिल हुए अश्विन-विहारी

सचिन-मोंगिया की लिस्ट में शामिल हुए अश्विन-विहारी

अपनी इस साझेदारी के दौरान हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और आर अश्विन (R Ashwin) ने 259 गेंदों का सामना किया और लगभग 42 ओवर तक बल्लेबाजी की। इसके साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और नयन मोंगिया की लिस्ट में अपना नाम शुमार कर लिया।

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और आर अश्विन (R Ashwin) की जोड़ी ने भारतीय टीम के लिये गेंदों के हिसाब से छठे विकेट के लिये तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। गौरतलब है कि िस लिस्ट में भारत और इंंग्लैंड के बीच साल 2018 में खेले गये एक टेस्ट मैच में केएल राहुल और ऋषभ पंत ने छठे विकेट के लिये 267 रन बनाने का काम किया तो वहीं पर सचिन तेंदुलकर और नयन मोंगिया ने 266 गेंदों का सामना किया और वह दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

जुझारू पारी से भारत ने बचाया मैच, ब्रिस्बेन में होगा सीरीज का फैसला

जुझारू पारी से भारत ने बचाया मैच, ब्रिस्बेन में होगा सीरीज का फैसला

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने इस मैच में 12 चौके और 3 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाने का काम किया। इतना ही नहीं जिस वक्त वह खेल रहे थे ऐसा लग रहा था कि मानों भारत इस मैच को आसानी से जीत जायेगा।

आपको बता दें कि अश्विन (R Ashwin) और हनुमा की जोड़ी ने 259 गेंदों का सामना का सामना किया और 66 रन भी बनाये, इस दौरान 128 गेंदों का सामना किया वहीं हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 131 गेंदों का सामना किया। अश्विन (R Ashwin) ने 7 चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली जबकि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 23 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 11, 2021, 21:30 [IST]
Other articles published on Jan 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X