पंत के साथ फोटो लेने के बाद अगले दिन ही घबरा गई थी मेरी पत्नी, पेन का खुलासा

नई दिल्ली: बैंटर और स्लेजिंग हमेशा भारत-ऑस्ट्रेलिया प्रतिद्वंद्विता का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। हालांकि कंगारू टीम को बहुत पहले से ही स्लेजिंग के लिए जाना जाता है लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम भी अब मुंह तोड़ जवाब देने का कोई मौका नहीं चूकती। इसकी बानगी तब भी देखने को मिली थी जब भारतीय टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो कई तीखी-मीठी घटनाएं हुई।

लेकिन टिम पेन और ऋषभ पंत के बीच की बातचीत सबसे मजेदार रही क्योंकि दोनों विकेटकीपरों ने एक दूसरे की टांग खींचने की पूरी कोशिश की और इसने प्रसिद्ध बेबीसिटिंग एपिसोड को भी जन्म दिया।

पेन और पंत का बेबीसिटिंग किस्सा

पेन और पंत का बेबीसिटिंग किस्सा

यह घटना चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान हुई थी। ऋषभ पंत को क्रीज पर नए आते देखकर टिम पेन को एक मौका मिला और उन्होंने उन्हें आउट करने के लिए छेड़ने की कोशिश की। विकेटकीपर ने एमएस धोनी के टी 20 आई में शामिल होने की बात कही और कहा कि धोनी के आने के बाद पंत की छुट्टी तय है। ऐसे में पंत बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस में अपना खाली समय इस्तेमाल कर सकते हैं। पेन ने तब यह भी पूछा था कि क्या पंत उनको बच्चों को पाल (बेबीसिटिंग) सकते हैं।

'वो ऑस्ट्रेलिया का बड़ा खिलाड़ी होने जा रहा है', स्मिथ ने लिया एक युवा का नाम

पेन की पत्नी पर पड़ा था मामले का बड़ा प्रभाव

पेन की पत्नी पर पड़ा था मामले का बड़ा प्रभाव

लेकिन यह मामला जब में बेहद ही मजेदार हो गया जब पंत ने वास्तव में टिम पेन के बच्चों को अपनी गोद में लिया। पंत ने पेन के बच्चों और उनकी पत्नी के साथ एक फोटो खिंचवाई थी जो उस समय क्रिकेट जगत में बहुत वायरल हुई थी। फोटो को जबरदस्त सराहना भी मिली थी क्योंकि यह खेल भावना का बेहतरीन उदाहरण भी था। लेकिन इस मामले का एक और शख्स पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा था जो हैं- टिम पेन की पत्नी बोनी पेन। पंत के साथ फोटो के कारण बोनी पेन भारत में रातों-रात जाना-पहचाना नाम बन गईं और उनको कई गुना बढ़ गए जिनमें से अधिकतर भारतीय थे।

'मुझे नहीं लगता कि वह देख रही थी'

'मुझे नहीं लगता कि वह देख रही थी'

टिम पेन ने खुलासा किया कि उनकी पत्नी को भी बेबीसिटिंग एपीसोड के बारे में पता नहीं था क्योंकि वह टेस्ट मैच नहीं देख रही थी। सोशल मीडिया के जरिए उसे उसी के बारे में पता चला और फिर ऋषभ पंत के साथ उसकी तस्वीर वायरल हुई।

नताशा ने 'बीच' पर हार्दिक संग शेयर की तस्वीर, दिखा जोड़ी का बोल्ड अंदाज

"फिर मुझे लगता है कि उसे अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से इस मामले के बारे में थोड़ा सा आइडिया मिल गया था और फिर उसने वह फोटो डाल दी और जैसा कि ऐसा होता है, उसके अगले दिन एक लाख नए भारतीय फॉलोअर बढ़ गए थे, इसलिए वह थोड़ा घबरा गई कि यह खबरों में था।" पेन के हवाले से news.com.au से कहा।

स्लेजिंग का कारण-

स्लेजिंग का कारण-

टिम पेन ने यह भी खुलासा किया कि स्लेजिंग के दौरान पंत पर ज्यादा असर नहीं पड़ा। लेकिन वह बाएं हाथ के बल्लेबाज को परेशान करके एक ढीला शॉट निकलवाना चाहते थे।"

"वैसे रिक (पोंटिंग) उसे (पंत) अच्छी तरह से जानते हैं - एक, वह बहुत अच्छा है, लेकिन दो, हमने उस श्रृंखला के शुरुआती दिनों में पाया कि उसे स्लेजिंग करना समय की बर्बादी थी। यह उसे परेशान नहीं करता था।" पेन ने बताया कि इसलिए उन्होंने बाद में पंत को स्लेजिंग करने का आइडिया छोड़ दिया क्योंकि उल्टा इससे पंत को एकाग्रता बनाने में मदद मिल रही थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 14, 2020, 12:53 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X