Vijay Hazare: 21 चौके 1 छक्का लगाकर फॉर्म में लौटे शिखर धवन, 153 रन ठोंक कहा 'गब्बर इज बैक'

Vijay Hazare Trophy 2021 Shikhar Dhawan Made Come back Century against maharashtra smashed 21 fours 1 six to complete 153 runs from 118 balls: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के बीच बीसीसीआई ने हाल ही में सीमित ओवर्स की सीरीज को लेकर अपनी टीम का ऐलान किया था, जिसमें काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन की वापसी हुई है। इसी की तैयारियों को लेकर यह सलामी बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की टीम के साथ घरेलू टूर्नामेंट में भाग ले रहा है। पिछली 3 पारियों मे सिर्फ 6 रन बनाने वाले शिखर धवन ने शनिवार को महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 153 रनों की पारी खेली और दिल्ली की टीम को 329 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने का काम किया।

शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया दौरे से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछली तीन पारियों में शिखर धवन दो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं और एक बार 6 रन की पारी खेली है। ऐसे में जब शनिवार को गब्बर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने मैदान पर वापसी की तो अलग ही अंदाज में दिखे।

विराट कोहली के डिप्रेशन वाले बयान पर फारुख इंजीनियर ने उठाये सवाल, अनुष्का को लेकर किया कमेंट

शिखर धवन महाराष्ट्र के खिलाफ लंबी पारी खेलने को लेकर ज्यादा दृढ़ निश्चय के साथ खेलते नजर आये और अपनी इस पारी के दौरान 21 चौके और एक छक्का लगाया। शिखर धवन ने 118 गेंदों में 153 रनों की पारी खेली। शिखर धवन की इस धुंआधार पारी के दम पर दिल्ली की टीम ने 3 विकेट से महाराष्ट्र के खिलाफ इस मैच में जीत हासिल की।

महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और केदार जाधव (86), अजीम काजी (91) और यश नाहर (45) की शानदार पारियों के दम पर 7 विकेट खोकर 327 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम ने शिखर धवन (153) और ध्रुव शौरे के साथ पहले दमदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 136 रनों की साझेदारी की।

IND vs ENG: ICC से मोटेरा पिच की शिकायत करने को लेकर जानें क्या बोले इंग्लैंड कोच

इसके बाद ध्रुव शोरे चलते बनें और फिर हिम्मत सिंह भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। हालांकि नितिश राणा (27), क्षितिज शर्मा (36) के साथ शिखर धवन ने दूसरे छोर को संभाले रखा और टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचाकर आउट हो गये। वहां पर ललित यादव ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिलाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 27, 2021, 17:46 [IST]
Other articles published on Feb 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X