Vijay Hazare: श्रेयस अय्यर ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, महज 14 गेंदोंं में बनाये 62 रन

Vijay Hazare: Delhi Capitals skipper Shreyas Iyer returns to form with a century | Oneindia Sports

Vijay Hazare Trophy 2021 Shreays Iyer slams 2nd Consecutive century shows form ahead of India vs England Series: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के फैन्स के लिये अच्छी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रन बनाने के लिये मशक्कत करते नजर आ रहे थे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उनका फॉर्म वापस लौट आया है। बीसीसीआई की ओर से इस समय वनडे प्रारूप में खेले जाने वाले घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर जमकर रन बरसाते नजर आ रहे हैं।

श्रेयस अय्यर ने शनिवार को राजस्थान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ने का काम किया है। श्रेयस अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिये अब तब 3 मैच खेल चुके हैं जिसमें यह उनका दूसरा शतक है। श्रेयस अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी के लिये इस साल टीम की कमान संभाल रहे हैं और अब तक सभी मैचों में जीत हासिल की है।

Vijay Hazare: 21 चौके 1 छक्का लगाकर फॉर्म में लौटे शिखर धवन, 153 रन ठोंक कहा 'गब्बर इज बैक'

राजस्थान के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने 11 चौके और 3 लंबे छक्के लगाने का किया और अपनी 116 रनों की पारी में से 62 रन सिर्फ 14 गेंदों में बना डाले। अय्यर ने कुल 103 गेंदों का सामना किया और अपनी शतकीय पारी के दम पर मुंबई की टीम को 317 रन के स्कोर पर पहुंचाने का काम किया।

मुंबई के लिये शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की और रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को महज 250 रन पर समेट दिया और लगातार तीसरी जीत हासिल की। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये श्रेयस अय्यर को टीम में चुना गया है, ऐसे में उनके बल्ले से रन निकलना टीम के लिये अच्छी खबर है।

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने भी अब तक शानदार खेल दिखाया है। पहले मैच में शतक, दूसरे में दोहरा शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ ने राजस्थान के खिलाफ 36 रनों की पारी खेली।

IND vs ENG: ICC से मोटेरा पिच की शिकायत करने को लेकर जानें क्या बोले इंग्लैंड कोच

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर दोनों को कंगारू गेंदबाजों ने खूब परेशान किया था और काफी बार आउट किया था। ऐसे में इन खिलाड़ियों की फॉर्म लौटने पर भारतीय टीम के अलावा दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी काफी खुश होगी जो इस टूर्नामेंट के बाद आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज करेगी। दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर की कप्तानी में पिछले साल अपना पहला फाइनल खेला था, हालांकि उसे हार का सामना करना पड़ा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 27, 2021, 18:54 [IST]
Other articles published on Feb 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X