वीवीएस लक्ष्मण ने बताई भारतीय टीम की कमजोरी, कहा- टी20 विश्व कप से पहले करना होगा दूर

VVS Laxman Explains Indian Team's problem ahead of T20 World Cup Which virat Kohli needs to address: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के चलते 2020 में ज्यादातर खेल टूर्नामेंट स्थगित हो गये और इसी के चलते भारतीय क्रिकेट के लिये साल 2021 काफी बिजी रहने वाला है। इसी के तहत भारतीय टीम को इस साल टी20 विश्व कप की मेजबानी भी करनी है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को घरेलू परिस्थितियों और टीम के शानदार बॉलिंग अटैक को देखते हुए जीत का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में अपने तेज गेंदबाजों के दम पर 2-1 से जीत हासिल की और साबित किया कि क्यों भारतीय टीम को जीत का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

IND vs ENG: रहाणे ने जड़ा 24वां अर्धशतक, टेस्ट चैम्पिनयशिप में नाम किया खास रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम में तेज गेंदबाजों को बनाने के लिये जाना जाता है, जिनकी कप्तानी में टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार जैसे फ्रंटलाइन पेसर्स हैं तो वहीं पर नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और टी नटराजन जैसे तेज गेंदबाज रिजर्व में भी शामिल हैं।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में बुमराह को बाहर करने से खुश हुए गौतम गंभीर, जानें क्या कहा

भारत के पास है डेथ बॉलर्स की कमी

भारत के पास है डेथ बॉलर्स की कमी

इस बीच टी20 विश्व कप से पहले जहां भारतीय टीम का पेस अटैक काफी मजबूत नजर आ रहा है तो वहीं पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कमी की पहचान करते हुए सलाह दी है कि अगर विश्व कप जीतने चाहती है तो उसे जल्द ही इसे दूर करना होगा।

वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास भले ही कई तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनके पास ऐसे कम ही गेंदबाज हैं जो कि डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। सिर्फ जसप्रीत बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों में अच्छी डेथ बॉलिंग की है।

विराट कोहली को दूसरे फिनिशर की भी है जरूरत

विराट कोहली को दूसरे फिनिशर की भी है जरूरत

स्टार स्पोर्टस के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा,' जहां तक आप टी20 विश्व कप की बात कर रहे हैं किसी भी टीम के लिये बैलेंस का होना बहुत ही जरूरी होता है। भारतीय टीम के सामने दो ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें उसे सुधार की जरूरत है। पहला तो भारतीय टीम को और मैच फिनिशर की जरूरत है जिसमें हम फिलहाल पूरी तरह से हार्दिक पांड्या पर निर्भर नजर आते हैं। हार्दिक के अलावा टीम का कोई और खिलाड़ी मुझे इस भूमिका में नजर नहीं आता है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई दूसरा गेंदबाज डेथ ओवर्स में बॉलिंग नहीं करता नजर आ रहा है। हमारे पास फिलहाल भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन का विकल्प जरूर मौजूद हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली के सामने यह वो मुद्दे हैं जिन पर उन्हें काम करने की जरूरत है।'

भारत ने नहीं किया अभी तक टी20 टीम का ऐलान

भारत ने नहीं किया अभी तक टी20 टीम का ऐलान

आपको बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जो कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की टीम को बनाने के लिहाज से काफी अहम होने वाली है। भारतीय टीम ने अभी तक सीरीज के लिये अपनी टी20 टीम का ऐलान नहीं किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 13, 2021, 16:56 [IST]
Other articles published on Feb 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X