Women IPL T20: राधा यादव ने रचा इतिहास, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
Radha Yadav bags historic five-wicket haul in Women's T20 Challenge 2020 Final | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात में इस समय खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के बीच महिला आईपीएल को तरजीह देने के लिये शुरु की गई महिला टी20 चैलेंज का फाइनल मैच सोमवार को शारजाके मैदान पर खेला गया जहां पर दो बार की चैम्पियन सुपरनोवाज का सामना स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स के साथ हुआ। शारजाह के मैदान पर खेले गये इस मैच में सुपरनोवाज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने कप्तान स्मृति मंधाना की 68 रनों की पारी के दम पर महज 14 ओवर में 100 रनों का स्कोर पूरा कर लिया। हालांकि सुपरनोवाज के लिये युवा गेंदबाज राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 2 ओवर में ट्रेलब्लेजर्स के 5 विकेट झटक कर पूरी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

और पढ़ें: Women IPL 2020: मंधाना की कप्तानी में पहली बार चैम्पियन बनी ट्रेलब्लेजर्स, 16 रनों से हराया

राधा यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स की टीम जो कि एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, अगले 6 ओवर में सिर्फ 18 रन ही बना सकी और 6 विकेट भी खो दिये। राधा यादव ने 18वें ओवर में गेंदबाजी की और एक ही ओवर में 2 विकेट झटकने का काम किया।

राधा यादव ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर पहले दीप्ती शर्मा को तो वहीं इसी ओवर की चौथी गेंद पर ऋचा घोष को भी चमारी अट्टापट्टू के हाथों कैच कराया और ट्रेलब्लेजर्स की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। वहीं आखिरी ओवर में राधा यादव ने पहली ही गेंद पर सोफी एस्केलेस्टोन को तो चौथी गेंद पर हरलीन देओल को सेलमन के हाथों कैच कराया। वहीं पांचवी गेंद पर उन्होंने झूलन गोस्वामी को स्टंपिंग करा कर अपना 5वां विकेट हासिल किया।

और पढ़ें: IPL 2020: लारा ने बताया किन 6 युवा भारतीय खिलाड़ियों ने किया सबसे ज्यादा इंप्रेस

हालांकि राधा यादव की शानदार गेंदबाजी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी और ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने सुपरनोवास को महज 102 रनों पर रोक दिया। ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने 16 रन से जीत हासिल कर अपना पहला खिताब हासिल कर लिया। कप्तान स्मृति मंधाना को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिये प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया जबकि राधा यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 10, 2020, 6:30 [IST]
Other articles published on Nov 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X