ISSF World Cup में भारत ने जीते 6 गोल्ड, 14 मेडल के साथ टॉप पर काबिज

ISSF World Cup
Photo Credit: Twitter

ISSF Shooting World Cup 2021 India Won 3 More Gold Medals to remain on Top Medal Tally 4 silver and 4 bronze: नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में आयोजित कराये जा रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में टूर्नामेंट के चौथे दिन भी भारतीय निशानेबाजों का जलवा कायम रहा, जहां पर भारतीय टीम ने अपनी पदक तालिका में 6 मेडल और जीतकर कुल पदकों की संख्या 14 कर ली है और पदक तालिका में अभी भी टॉप पर बने हुए हैं। सोमवार को भारतीय टीम ने 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने पदकोंं की संख्या 14 पहुंचा दी है। दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज में जारी इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के खाते में अब तक 6 गोल्ड, 4 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं।

मेजबान भारत ने सोमवार की शुरुआत 10 मीटर एयर राइफल मिक्सड टीम इवेंट में जीत के साथ की, जिसके बाद 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम ने भी जीत हासिल की और दिन के अंत में पुरुषों की स्कीट टीम ने भी गोल्ड अपने नाम किया। महिला स्कीट टीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया तो वहीं पर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल भी भारत के नाम रहा।

IND vs ENG: मोर्गन ने भारत के साथ ODI सीरीज पर दिया बड़ा बयान, बताया- T20 WC के लिहाज से क्यों है जरूरी

भारत के लिये एलावेनिल वालवरिन और दिव्यांश सिंह पवार की जोड़ी ने हंगरी के चैम्पियन राइफल शूटर इस्तवान पेनी और डेनिस इस्तजर को बेहद करीबी मुकाबले में हराकर गोल्ड हासिल किया। एक समय पर दोनों जोड़ियां 10-10 की बराबरी पर थी लेकिन तभी भारतीय निशानेबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया और इवेंट को 16-10 से अपने नाम किया। इससे पहले अमेरिकी टीम ने पोलैंड को 17-15 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

दिन के दूसरे फाइनल मैच में भारत के युवा निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने उम्मीद के अनुसार शुरुआत की और इरान के गोलनुश सेबगाथोलाही और जवाद फराही को 16-12 से हराकर 10 मीटर एयर पिस्टल का मिक्सड इवेंट जीतने का काम किया। इस फाइनल का ब्रॉन्ज मेडल भी भारत के खाते में आया जिसे यश्सवनी देशवाल और अभिषेक वर्मा की जोड़ी ने तुर्की के सेव्वल तरहान और इस्माइल केलिस को 17-13 से हराकर अपने नाम किया।

अब इंग्लैंड काउंटी में खेलते नजर आयेंगे श्रेयस अय्यर, ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बने

भारत की तीसरा गोल्ड आखिर के 4 फाइनल के दौरान आया जब पुरुषों की स्कीट टीम ने कतर की टीम को 6-2 से हराकर अपने नाम किया। भारतीय टीम मैराज अहमद खान, अंगद वीर सिंह बाजवा और गुरजोत खंगुरा शामिल थे। वहीं कतर की टीम में ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता खिलाड़ी नासिर अल आतिया, राशिद अहमद और अली अहमद थे।

भारत ने अपना आखिरी मेडल महिलाओं की स्कीट टीम कॉम्पिटीशन में जीता जहां पर कजाकिस्तान की टीम ने भारत की युवा टीम को 6-4 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। भारतीय महिला टीम ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता जिसमें गनेमत शेखां, परिनाज धालिवाल और कार्तिकी सिंह शेखावत शामिल थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, March 22, 2021, 22:01 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X