ONE DANGAL इवेंट मे रितु फोगाट की वापसी, भुल्लर के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली। नॉर्थ अमेरिका में मिक्सड मार्शल ऑर्टस के फैंस का मनोरंजन करने के बाद वन चैम्पियनशिप अब भारतीय फैंस को खुश करने जा रहा है। नॉर्थ अमेरिकी फैंस के लिये 'ONE on TNT' सीरीज का आयोजन करने के बाद अब वन चैम्पियनशिप ने भारतीय सितारों से सजे ONE: DANGAL इवेंट की घोषणा की है जिसमें एक नहीं बल्कि 4 भारतीय मिक्सड मार्शल फाइटर्स को लड़ने का मौका दिया गया है। भारतीय सितारों से सजे इस दंगल का आयोजन शनिवार 15 मई को किया जायेगा, जिसमें भारतीय महिला स्टार रितु फोगाट की वापसी हो रही है तो वहीं पर अर्जन सिंह भुल्लर के पास इतिहास रचने का मौका है।

अर्जन सिंह भुल्लर को ONE: DANGAL के मेन इवेंट का हिस्सा बनाया गया जिसमें वो ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन 'द ट्रुथ' वेरा के साथ मुकाबला करते नजर आयेंगे। अगर भुल्लर इस मैच में जीत हासिल करते हैं तो वो भारत के सबसे पहले मिक्सड मार्शल आर्टस वर्ल्ड चैम्पियन बनकर इतिहास रच देंगे। इस मैच को पिछले साल ही आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस मैच को आगे के लिये शिफ्ट कर दिया गया।

और पढ़ें: IPL के एक ओवर में 6 चौके लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ, नाम किया खास रिकॉर्ड

वहीं इस शो में अब तक अजय रहने वाली भारतीय महिला फाइटर रितु फोगाट भी वापसी कर रही हैं। 'द इंडियन टाइग्रेस' के नाम से मशहूर रितु फोगाट का सामना वियतनामी-अमेरिकी एथलीट बी 'किलर बी' गुयेन से एटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच में होगा। इस मैच में अगर फोगाट जीत हासिल करती हैं तो वह ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के शुरू होने से पहले अपनी अच्छी लय हासिल कर सकती हैं, जिसके लिये वह हर हाल में अजेय रहना चाहेंगी।

रितु फोगाट ने वन चैम्पियनशिप के तहत अब तक 4 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। इतनी ही नहीं इस शो में दो भारतीय सुपरस्टार्स रोशन मैनम और गुरदर्शन 'सेंट लॉयन' का आमना सामना होगा।

और पढ़ें: DRS के मामले में IPL के सबसे खराब बल्लेबाज हैं दिनेश कार्तिक, जानें कैसा है रिकॉर्ड

यह दोनों खिलाड़ी कैचवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बाउट में एक दूसरे का सामना करेंगे, जहां पर रोशन मैनम का वन चैम्पियनशिप में अभी रिकॉर्ड 3-0 का है तो वहीं पर गुरदर्शन को अपने आखिरी मैच में रीस मैकलेरन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वो वापस जीत की लय हासिल करना चाहेंगे। भारतीय फैन्स के लिये एक ही इवेंट के दौरान अपने चहेते सुपरस्टार्स की फाइट देखने का यह सुनहरा मौका है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 30, 2021, 15:57 [IST]
Other articles published on Apr 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X