'दुनिया का सबसे अच्छा देश है भारत', यूएफसी चैम्पियन कॉनर मैक्ग्रेगर ने की जमकर तारीफ

नई दिल्ली। भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) सनसनी ऋतु "द इंडियन टाइग्रेस" फोगाट ने पिछले हफ्ते 29 अक्टूबर को जेनेलिन ओलसिम को मात देकर ना सिर्फ एटमवेट ग्रां प्री के फाइनल में जगह बनाई बल्कि पूरे MMA जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने अपने शानदार खेल की मदद से फिलीपींस की प्रतिद्वंदी को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर दुनिया के सबसे बड़े महिला MMA टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट कटाया। फोगाट की इस उपलब्धि पर MMA के सबसे चर्चित नामों में से एक UFC दिग्गज और 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी कॉनर मैक्ग्रेगर का ध्यान भी गया। उन्होंने एक सोशल मीडिया हैंडल के ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें ऋतु फोगाट की जीत के बारे में बताया था और भारतीय फाइटर तिरंगे के साथ नजर आ रही थीं।

मैक्ग्रेगर ने रीट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, "मैं इस खेल में भारतीयों द्वारा जल्द ही छाप छोड़े जाने के लिए उनके पक्ष में हूं। मैं आज तक जिन भी देशों के लोगों से मिला, उनमें भारतीय सबसे ज्यादा आदर के योग्य और परवाह करने वालों में से एक रहे हैं। इंडिया आगे बढ़ो।"

और पढ़ें: IND VS SCT: महज 39 गेंदों में मैच जीत भारत ने रचा इतिहास, दुबई में लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

फोगाट ने MMA दिग्गज से मिली तारीफ पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "कॉनर मैक्ग्रेगर, आपकी इन बातों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। ये मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं। मैं अपने देश के लिए फाइनल (ग्रां प्री) जीतने का पूरा प्रयास करूंगी। उम्मीद करती हूं कि किसी दिन हमारी मुलाकात हो। आप भारत आइए, ये आपकी जिंदगी का सबसे यादगार समय होगा। जय हिंद।"

#4 रैंक की एटमवेट कंटेंडर "द इंडियन टाइग्रेस" के अलावा एक और भारतीय एथलीट हैं, जो MMA में देश का नाम रोशन कर रहे हैं और वो नाम अर्जन "सिंह" भुल्लर का है। उन्होंने मई महीने में ब्रेंडन "द ट्रुथ" वेरा को हराकर ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

और पढ़ें: IND vs SCT: चहल को पीछे छोड़ जसप्रीत बुमराह निकले सबसे आगे, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

"सिंह" ने भी मैक्ग्रेगर के ट्वीट का मजेदार अंदाज जवाब दिया और उन्हें अमेरिका स्थित American Kickboxing Academy (AKA) में आकर ट्रेनिंग करने का न्योता भी दे दिया। भुल्लर ने लिखा, "मैं यहां हूं और छाप छोड़ी जा चुकी है। आप AKA आकर ग्रैपलिंग सेशंस का हिस्सा बनिए, फिर इस बारे मे विस्तार के बात करेंगे।"

गौरतलब है कि मैक्ग्रेगर ने इससे पहले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भारत को लेकर कई सारे ट्वीट किये जिसमें भारत की उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने दुनिया का सबसे अच्छा देश बताया है। मैक्ग्रेगर ने मेडिकल के क्षेत्र में भारतीय डॉक्टर्स की ओर से की जाने वाली सेवा की तारीफ की और कहा कि वो जल्द ही भारत आकर योगा सीखेंगे ताकि उन्हें आध्यातमिक और मानसिक रूप से खुद को मजबूत बनाने में मदद मिले। आपको बता दें कि अब फोगाट का सामना एटमवेट ग्रां प्री के सेमीफाइनल में थाई सनसनी स्टैम्प फेयरटेक्स से होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 6, 2021, 15:50 [IST]
Other articles published on Nov 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X