INDvsENG: इंग्लैंड की विश्व कप में वापसी, भारत को 31 रनों से हराया

ICC Word Cup 2019, England vs India, Match 38 - Live Cricket Score, Live Commentary, Live Update

नई दिल्ली: बड़ी टीमें बड़े मंच पर सही समय पर वापसी कर लेती हैं। इंग्लैंड ने विश्व कप के 38वें मैच में यह एक बार फिर साबित कर दिया। विश्व कप की प्रबल दावेदार माने जाने वाली इंग्लिश टीम के सामने टीम इंडिया के खिलाफ करो या मरो की स्थिति थी और इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर विश्व कप में अपनी वापसी कर ली है। वहीं दूसरी ओर इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारत का विजयी रथ भी थम गया है। इंग्लैंड की जीत ने विश्व कप को अब पाकिस्तान के लिए भी कठिन बना दिया है। इंग्लैंड का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा जिसको जीतकर यह टीम बिना किसी गुणा-भाग सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 337 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत की टीम 306 रन ही हरा पाई। यह लगातार तीसरा मैच है जब भारत की बल्लेबाज अपेक्षा के अनुसार नहीं चल सकी है। इससे पहले के दो मैच भारत ने गेंदबाजी के दम पर जीत लिए थे लेकिन इस बार स्पिनर्स ने मैच ही भारत के हाथ से निकाल दिया। आने वाले समय में भारत को अपनी बल्लेबाजी खामियों पर गंभीरता से काम करने की जरूरत होगी।

विश्व कप 2019: शतक लगाकर बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

इंग्लैंड के लिए इस मैच में जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा और उन्होंने रॉय के साथ मिलकर 160 रनों की साझेदारी करके ही मैच को भारत की पकड़ से दूर कर दिया था। बाद में रही-सही कसर चहल और कुलदीप की जोड़ी ने पानी की तरह रनों का बहाव इंग्लैंड को देकर पूरी कर दी। बेन स्टोक्स ने स्पिनर्स पर तबीयत से शॉट्स खेलते हुए 54 गेंदों पर 79 रन बनाए। भारत की तेज गेंदबाजी शानदार रही। खासकर बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी से बता दिया कि वे किसी भी परिस्थितियों में भारत के सबसे बड़े गेंदबाज हैं। उनके जोड़ीदार शमी ने बुमराह के एक छोर पर बनाए दबाव का बखूबी फायदा उठाते हुए 5 विकेट अपनी झोली में डाले।

1
43681

हालांकि शमी डेथ ओवरों में रन गति पर बिल्कुल भी अंकुश नहीं लगा सके। अगर भारत की बैटिंग की बात की जाए तो राहुल एक बार फिर नीरस नजर आए और जीरो पर आउट हो गए। रोहित ने अपने शतक और कोहली ने अर्धशतक से मैच में जान फूंकने की कोशिश की लेकिन रन गति बहुत ही तेज करने की जरूरत थी। इन दोनों के आउट होने के बाद पांड्या ने 45 रन बनाकर पंत के साथ कोशिश जरूर की लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल सके। विश्व कप में पहला मैच खेल रहे पंत ने 29 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली और वे कहीं से भी भारत को मैच जिताते हुए नजर नहीं आए।

INDvsENG: इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर शमी के नाम हुआ ये शानदार रिकॉर्ड

अंत में धोनी और जाधव ने केवल खाना पूर्ति के लिए क्रीज पर समय बिताया। भारत को अब बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ मुकाबले खेलने हैं। इनमें से एक मैच जीतकर भी टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी लेकिन एक बार फिर से वहां उसका मुकाबला बड़ी टीमों के साथ हो सकता है। ऐसे में भारत को अपनी बैटिंग खामियों पर काम करने की दरकार होगी।

11:08 pm

इसी के साथ विश्व कप 2019 में इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का अपराजेय क्रम, 31 रनों से जीता मैच.

11:06 pm

लक्ष्य भारत की पहुंच से दूर होने के बाद धोनी ने अंतिम ओवर में अब छक्का जड़ा है.

11:05 pm

10 गेंदों पर जाधव ने अब तक 7 रनों की पारी खेली है. ये 10 गेंदें बटलर जैसे खिलाड़ी के लिए 25-30 रनों का काम कर सकती हैं.

11:03 pm

एक बड़ा सवाल यह उभरकर अब आ रहा है कि क्या धोनी और जाधव के दम पर भारत 10 रन प्रति ओवर की दर से लक्ष्य का पीछा कर सकता है? टीम प्रबंधन को इस बात का जवाब ड्रेसिंग रूम में ढूंढना होगा.

11:01 pm

एक बार फिर से धोनी ने इस मैच की परिस्थितियों के हिसाब से बेहद धीमी बल्लेबाजी की है.

11:00 pm

जाधव के साथ धोनी की लगातार बढ़ती हुई सीमाएं विश्व कप में आगे भारत के लिए असहज करने वाली स्थिति पैदा करेगी.

10:59 pm

धोनी-जाधव ने मिलकर 48वें ओवर में भी केवल सिंग्लस लेकर काम चलाया है.

10:55 pm

धोनी-जाधव की जोड़ी के आगे इंग्लैंड को एक रन देने में कोई दिक्कत नहींं आ रही है. इंग्लिश टीम अब निश्चित जीत की ओर बढ़ती हुई.

10:53 pm

धोनी-जाधव की जोड़ी ने 47वें ओवर में केवल 5 रन लिए.

10:52 pm

इस समय धोनी और जाधव की जोड़ी फिर से जरूरी रन गति बनाने में नाकाम साबित हो रही है. अब भारत को हर गेंद पर प्रहार की जरूरत है. धोनी-जाधव की रणनीति अब तक एक-एक रन पर आधारित है.

10:42 pm

हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद अब भारत के मैच जीतने की उम्मीदें भी लगभग समाप्त हो चुकी हैं. इंग्लैंड को शानदार सफलता मिली.

10:13 pm

भारत को चौथा झटका, पंत 32 रन बनाकर आउट हो गए हैं. एक ऐसे समय में जब टीम को उनकी सख्त जरूरत थी वे अपने काम को बीच में छोड़कर चले गए. दूसरे छोर पर पांड्या बेहतरीन शॉट्स खेल रहे थे. ये इंग्लैंड के लिए मैच में पकड़ बनाने का मौका है.

09:57 pm

हार्दिक पांड्या और पंत के रूप में इस समय भारत के दो सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं. लेकिन इस बार मंच और दबाव दोनों ही बहुत बड़े हैं.

09:54 pm

रोहित को आउट किए बिना इंग्लैंड यह मैच नहीं जीत सकता था और उसने मैच जीतने के लिए यही किया. रोहित 102 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर चलते बने हैं. यहां से इंग्लैंड ने मैच पर अपना शिकंजा कस दिया है. अब किसी भारतीय बल्लेबाज को चमत्कारी पारी खेलनी होगी.

09:50 pm

Mykhel

यह रोहित का इस टूर्नामेंट में तीसरा शतक है.

09:45 pm

रोहित शर्मा ने पूरा किया अपना शतक

09:36 pm

33 ओवर के बाद भारत का स्कोर 2 विकेट पर 177 रन है. टीम को इस समय 9.47 के औसत से रनगति बढ़ाने की जरूरत है.

09:16 pm

पंत बल्लेबाजी के लिए आए हैं. ये उनका पहला ही विश्व कप मैच है और सामने पहाड़ जैसी चुनौती

09:14 pm

एक बार फिर शतक नहीं बना सके कोहली, भारत को बड़ा झटका लगा. वे केवल 66 रन बनाकर आउट हुए. कोहली के करियर में ऐसा शायद पहली बार हो रहा है कि जब वे लगातार मौकों पर शतक से चूक रहे हैं.

09:08 pm

27 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट पर 140 रन. रोहित 75 और कोहली 64 रन बनाकर खेल रहे हैं.

09:07 pm

रोहित अब पुराने रंग में नजर आ रहे हैं. कुछ ही गेंदों पर अपने शॉट्स खेलकर वे विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं. रोहित को आउट किए बिना इंग्लैंड अब ये मैच नहीं जीत पाएगा.

08:53 pm

इसी के साथ रोहित-कोहली के बीच शतकीय साझेदारी पूरी हुई.

08:52 pm

Mykhel

शुरुआती संघर्ष के बाद अब रोहित ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

08:49 pm

पिछले 6 ओवरों में 43 रन आए हैं. अभी बहुत ही लंबी यात्रा बाकी है.

08:48 pm

22 ओवर में भारत ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं. रोहित ने भी अब हाथ खोलने की शुरुआत कर दी है.

08:44 pm

Mykhel

कोहली का ये विश्व कप में लगातार 5वां अर्धशतक है. उन्होंने 59 गेंदों पर ये पारी खेली है. वास्तव में एक अलग ही दर्जे के बल्लेबाज हैं कोहली.

08:42 pm

विराट कोहली का अर्धशतक पूरा हो गया है. 20 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन हो गया है.

08:18 pm

15 ओवरों के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट पर 53 रन. कप्तान कोहली एक बार फिर टॉप ऑर्डर में अलग नजर आ रहे हैं. पाटा पिचों के धुरंधर रोहित शर्मा का संघर्ष जारी है.

08:03 pm

जैसे-जैसे विश्व कप आगे बढ़ा है वैसे-वैसे भारतीय बल्लेबाज अपने रंग से उतरती नजर आ रही है. ये उस टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है जो कुछ दिनों बाद ही सेमीफाइनल का मैच खेलने वाली है

08:01 pm

रोहित शर्मा द्वारा बहुत गेंद जाया करने के चलते भारत ने 10 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर केवल 28 रन बनाए हैं.

08:01 pm

भारत ने बेहद ही बंधकर बैटिंग करते हुए खुद को इस मैच फंसा लिया है. जिस पिच पर अंग्रेज बल्लेबाजों ने चौके-छक्कों की बौछार कर दी थी उसी पिच पर भारत को बैटिंग करने में बड़ी ही मुसीबत का सामना करना पड़ा रहा है.

07:34 pm

यहां भारत इंग्लैंड के ओपनर्स की तरह सहज नहीं दिख रहा है. फिलहाल इंग्लैंड मैच पर पूरी तरह से हावी है और इस मैच पर अपना शिकंजा कसने की ओर देख रहा है

07:32 pm

हमने पिछले कुछ मैचों में लगातार देखा है कि लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव और धोनी बैटिंग करते हुए अतिरिक्त दबाव लेकर गेंदों को जाया करने की रणनीति पर बैटिंग करने की कोशिश करते हैं. लेकिन धोनी की वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी को छोड़ दिया जाए तो यह तरकीब भारत के अभी तक काम नहीं आई है.

07:30 pm

के एल राहुल की दबाव में बिना रन बनाए खेलने की रणनीति यहां ज्यादा काम नहीं आई और ये बल्लेबाज 8 गेंदों पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गया.

07:26 pm

इसी बीच रोहित ने स्लिप में एक आसान कैच दिया लेकिन रूट ने उसको छोड़ दिया. अगली ही गेंद पर चौका लगाकर रोहित ने इसका जश्न मनाया.

07:24 pm

भारत ने बड़े स्कोर का दबाव लेते हुए बल्लेबाजी की शुरुआत की है. पहला ओवर मेडन गया है. यह ओवर वोक्स ने किया था.

07:18 pm

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज के एल राहुल और रोहित शर्मा मैदान पर पधार चुके हैं.

06:51 pm

जबरदस्त ओवर रहा. इंग्लैंड ने 50 ओवरों की बल्लेबाजी में 7 विकेट पर 337 रन बनाए.

06:49 pm

इस ओवर में उन्होंने स्टोक्स को आउट कर दिया है.

06:46 pm

दूसरे छोर पर बुमराह लगातार यॉर्कर गेंदों का जबरदस्त मुजायरा कर रहे हैं. वे पारी का अंतिम ओवर फेंक रहे हैं.

06:44 pm

10 ओवर में शमी ने 69 रन देकर 5 विकेट लिए. जितनी अच्छी गेंदबाजी उन्होंने शुरू में की थी उतने ही बदतर वे डेथ ओवरों में नजर आए. हालांकि उनकी गेंदों पर हवा में कैच लपके जाने से विकेट भी मिलते रहे.

06:43 pm

शमी ने एक और चौका दिया. यह गेंदबाज 5 विकेट लेने के बाद भी रन गति पर जरा भी अंकुश नहीं लगा पाया. शमी की डेथ ओवरों में यह लचर गेंदबाजी भारत को काफी परेशान कर रही है.

06:42 pm

हालांकि डेथ ओवरों में शमी की गेंद पर जो एक चीज लगातार जारी है वह है उन पर रन बनना. विकेट लेने के बाद एक चौका दिया शमी ने और अगली ही गेंद पर छक्का भी लगवाया.

06:40 pm

49वें ओवर में क्रिस वोक्स ने शमी की गेंद पर हवा में शॉट मारा जो लपक लिया गया. इसी के साथ शमी के पांच विकेट पूरे हो चुके हैं.

06:33 pm

आखिर 17 रन पिटवाने के बाद शमी ने भारत के लिए एक विकेट निकाल दिया. बटलर आउट हो गए हैं.

06:32 pm

इस बार शमी ने इंग्लैंड को छक्का निकालकर दिया. लगातार फुलटॉस गेंद फेंकता ये गेंदबाज डेथ ओवरों में तगड़ी बल्लेबाज के सामने रन देता आया है.

06:31 pm

फिर शमी ने इंग्लैंड को चौका परोस कर दे दिया है.

06:30 pm

बुमराह के बनाए प्रेशर को शमी दूसरे छोर पर आते ही उतार देते हैं और फिर से इंग्लिश बल्लेबाज हावी हो जाते हैं. हालांकि बीच में उनको विकेट मिलते रहे हैं लेकिन डेथ ओवरों में रन ना रोक पाना शमी की पुरानी समस्या रही है.

06:29 pm

शमी ने आते ही पहली ही गेंद पर एक आसान चौका दे दिया.

06:29 pm

बुमराह ने यहां फिर से जबरदस्त ओवर फेंका और केवल चार ही रन दिए. डेथ ओवरों में बुमराह और शमी में क्या फर्क है यह इस समय देखा जा सकता है.

06:24 pm

इसी के साथ बेन स्टोक्स ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. ये उनका चौथा विश्व कप पचासा है. यह खिलाड़ी पिछले कुछ मैचों से लगातार अर्धशतक बना रहा है लेकिन टीम को मैच नहीं जिता पाया है. क्या मैच इंग्लैंड जीत पाएगा? अब सब कुछ भारतीय बल्लेबाजी पर निर्भर करता है जो शिखर धवन के बिना खेल रही है.

06:22 pm

दूसरी ही गेंद पर बटलर ने बल्ले से आसानी से छक्का लगाकर भारत को अपने इरादे बता दिए.

06:20 pm

इंग्लैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बटलर आ गए हैं. भारत के सामने अब दूसरी चुनौती इनसे निपटना होगी

06:18 pm

शमी ने फिर आते ही भारत को एक और सफलता दिला दी. उन्होंने रूट को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करा दिया. रूट ने 44 रन बनाए.

06:16 pm

इसके बावजूद यह कहना सही होगा कि भारत इस मैच में शमी और बुमराह केवल इन्हीं दो वास्तविक गेंदबाजों के साथ खेला है.

06:16 pm

जबकि एक ऑलराउंडर की हैसियत से हार्दिक पांड्या ने इस मैच में ठीक-ठाक गेंदबाजी की है. उन्होंने अपने 10 ओवर का कोटा पूरा करके 60 रन दिए हैं. 44 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 277 रन हो गया है.

06:08 pm

चहल ने 10 ओवर पूरे करके बिना कोई विकेट लिए 88 रन लुटाए. ये इस गेंदबाज के ODI करियर की सबसे महंगी गेंदबाजी है. इस मैच में भारत के लिए सबसे बड़ा सिर दर्द कुलदीप और चहल ही साबित हुए हैं

06:06 pm

ये मैच कुलदीप-चहल की निर्मम पिटाई के लिए भी किया जाएगा. इन दोनों गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को ना केवल खुलकर खेलने का पूरा मौका दिया बल्कि तेज गेंदबाजों के बनाए प्रेशर को भी लगातार हटाने का काम किया.

06:01 pm

40 ओवर के बाद इंग्लैड ने तीन विकेट पर 245 रन बना लिए हैं. यहां भारत ने कुछ हद तक वापसी की कोशिश की है.

05:36 pm

कुलदीप यादव ने इस मैच में अपना 10 ओवरों का कोटा पूरा कर लिया है. उन्होंने 72 रन देकर 1 विकेट लिया.

05:29 pm

भारत ने वापसी की ओर पहला कदम बढ़ाते हुए मोर्गन को 1 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया. ये शमी को दूसरी सफलता मिली.

05:23 pm

शमी ने भारत को यह सफलता दिलाई है. इंग्लिश कप्तान मोर्गन बैटिंग के लिए आए हैं. क्या भारत यहं से वापसी कर पाएगा?

05:19 pm

इसी बीच भारत के लिए राहत भरी खबर आई है. शतक लगाकर आउट हुए बेयरस्टो, भारत को दूसरी सफलता मिल गई है.

05:16 pm

31 ओवर में इंग्लैंड के 204 रन बन चुके हैं और एक ही विकेट गिरा है.

05:15 pm

Mykhel

भारतीय टीम के लिए वास्ताविक चुनौती इस मैच में खुद को बनाए रखने की है.

04:56 pm

जॉनी बेयरस्टो ने 90 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया है. ये उनका विश्व कप में पहला शतक है

04:42 pm

आखिर हैरान-परेशान भारत को पहली सफलता मिली, रॉय 67 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उनको कुलदीप यादव ने सीमा रेखा पर कैच कराके आउट किया.

04:28 pm

20 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 145 रन हो गया है. दोनों ओपनर्स अर्धशतक पूरा करने के बाद शतक की ओर बढ़ रहे हैं.

04:27 pm

सवाल यह है कि पिछले दो मैचों में काफी औसत बैटिंग करने वाला भारत क्या इस मैच में इतने बड़े स्कोर का पीछा कर पाएगा? भारत पर कहीं अधिक दबाव होगा

04:26 pm

छक्के इतने लग चुके हैं कि अब हर ओवर में एक छक्के की आदत हो रही है. इंग्लैंड इस समय बहुत आसानी से 350 प्लस रनों के स्कोर की ओर बढ़ता हुआ.

04:14 pm

16 ओवर के बाद 112 रन बन गए हैं. भारत से ज्यादा पाकिस्तान की सांसें अटक गई हैं ये इंग्लिश जलवा देखकर.

04:12 pm

इसी बीच बेयरस्टो ने अपना तेज अर्धशतक पूरा कर लिया है. चौके-छक्के अब आम बात हो चुकी हैं.

04:09 pm

15 ओवर की समाप्ति के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 97 रन.

04:08 pm

अब इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों को जब चाहे सीमा रेखा के पार भेज रहे हैं. इंग्लैंड की विश्व कप में जबरदस्त वापसी.

04:01 pm

13 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 73 रन.

04:00 pm

विश्व कप के लिए अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड फिर से डरावनी टीम नजर आने लगी है.

03:59 pm

पहली बार भारत को इस टूर्नामेंट में मैच के दौरान शुरुआती स्टेज में पता चला कि दबाव क्या होता है. इंग्लैंड इस समय टॉप गियर में है. खासकर हार्दिक पांड्या से लगातार गेंदबाजी कराके कोहली ने इंग्लैंड के हाथ खोल दिए हैं

03:55 pm

हार्दिक पांड्या के पिछले ओवर की लगातार गेंदों पर चौका व छक्का जड़ने के बाद रॉय अब राजा की तरह से बैटिंग कर रहे हैं.

03:54 pm

11 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 60 रन. यहां से भारत के लिए वापसी करना जरूरी है. वर्ना ये वही इंग्लिश टीम नजर आ रही है जो बाद में आसानी से 350 रन कर जाती है.

03:42 pm

यहां इंग्लैंड की टीम एक बार से पुरानी और खतरनाक क्रिकेट खेलने वाली लगने लगी है. 9 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 46 रन.

03:29 pm

चहल के इस ओवर में हवा में उड़ाकर बेयरस्टो ने चौका मारा. पाकिस्तानी फैंस निश्चित तौर पर इस समय भारत से ज्यादा चिंतित होंगे.

03:25 pm

जी हां, वही हुआ. कोहली ने विकेट लेने के लिए चहल को बुला लिया है.

03:25 pm

5 ओवर के बाद इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए हैं. अब तक इंग्लैंड बड़ा स्कोर बनाने की छटपटाहट में दिखाई दिया है. इस दौरान गेंदबाजों ने कुछ गेंद बहुत अच्छी डाली हैं. लेकिन इतना तय है कि भारत अब जल्द विकेट चाहेगा.

03:15 pm

मैच में एक्शन पैक्ड इवेंट चालू हैं. बेयरस्टो यहां शमी-बुमराह के सामने संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि भारत के लिए रॉय बड़ी चुनौती हो सकते हैं

03:09 pm

बुमराह ने अपने पहले ओवर में केवल एक रन दिया.

03:05 pm

इस बड़े मैच में पहले ही ओवर से रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. रॉय ने शमी को जहां दो चौके लगाए तो शमी ने भी दो शानदार गेंदें फेंकी.

03:01 pm

इंग्लिश पारी की शुरुआत हुई. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ओपनिंग पर आई है. मोहम्मद शमी गेंदबाजी में ओपनिंग कर रहे हैं.

02:54 pm

दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए आ चुकी हैं.

02:54 pm

Mykhel

पंत का विश्व कप खेलने का सबसे आखिरकरार सच हो गया. उनकी विश्व कप में खेलने की कहानी किसी परिकथा सरीखी रही है.

02:42 pm

बड़ी खबर यह है कि भारतीय टीम में विजय शंकर की जगह पर ऋषभ पंत को जगह दी गई है.

02:41 pm

भारतीय टीम- लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

02:40 pm

इंग्लैंड की टीम- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (c), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड

02:34 pm

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, June 30, 2019, 14:07 [IST]
Other articles published on Jun 30, 2019

Latest Videos

    + More
    POLLS

    MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट

    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    We use cookies to ensure that we give you the best experience on our website. This includes cookies from third party social media websites and ad networks. Such third party cookies may track your use on Mykhel sites for better rendering. Our partners use cookies to ensure we show you advertising that is relevant to you. If you continue without changing your settings, we'll assume that you are happy to receive all cookies on Mykhel website. However, you can change your cookie settings at any time. Learn more