IND vs AUS: विराट कोहली समेत टीम इंडिया के मेंबर हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना

India tour of Australia 2020: Team India leaves for Australia from Dubai | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के लंबे दौरे के लिए रवाना हुई, जहां उसका लक्ष्य दो साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत को दोहराना होगा। सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के बीच यात्रा के लिए अनुकूलित पीपीई किट के साथ खिलाड़ियों के जाने से पहले बीसीसीआई ने भारतीय दल की तस्वीरों को ट्वीट किया।

भारतीय टीम के अधिकांश सदस्य आईपीएल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे और अपनी-अपनी टीम के अभियान के समापन के बाद, वे संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रीय टीम के लिए बनाए गए बायो-बबल में चले गए।

चेतेश्वर पुजारा और सहयोगी स्टाफ जैसे टेस्ट विशेषज्ञ पिछले महीने राष्ट्रीय टीम के बायो-बबल में प्रवेश करने पहुंचे थे।

रोहित शर्मा, जिन्होंने मंगलवार रात को आईपीएल का पांचवां आईपीएल खिताब जीता, और इशांत शर्मा, जो बेंगलुरु के एनसीए में मांसपेशियों की चोट से उबर रहे हैं, बाद में टीम में शामिल होंगे। अपनी फिटनेस साबित करने के बाद ईशांत को टीम में शामिल किया जाएगा।

IND vs AUS: T20I और ODI सीरीज में नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडियाIND vs AUS: T20I और ODI सीरीज में नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया

पिछले महीने हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर करने के बाद रोहित को टेस्ट टीम में शामिल किया था। हालांकि, रोहित ने आईपीएल के अंतिम लीग गेम के लिए एक आश्चर्यजनक वापसी की और दो और गेम खेले, जिसमें फाइनल धमाका भी शामिल था।

3 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल खेल के दौरान अपने दोनों हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने 9 नवंबर को संशोधित दल की घोषणा करते हुए कहा, "उनकी उपलब्धता पर एक कॉल बाद में लिया जाएगा।"

भारतीय टीम सिडनी में उतरेगी जहां वह 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि से गुजरेगी जिसके दौरान उसे प्रशिक्षण देने की अनुमति दी गई है।

भारतीय तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट 27 नवंबर से शुरू होंगे। एकदिवसीय और टी 20 श्रृंखला 27 नवंबर से 8 दिसंबर तक सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी।

बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला 17 दिसंबर से एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट से शुरू होती है। कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश दिया गया है क्योंकि वह और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, November 12, 2020, 8:25 [IST]
Other articles published on Nov 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X