IND vs ENG: आर्चर ने बताया बुमराह की किस बात के हैं फैन, कहा- किस भारतीय खिलाड़ी से इंग्लैंड को लगता है डर

India vs England Jofra Archer reveals biggest threat from Indian line-up names one trait of Jasprit Bumrah: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होना है जिसका पहला मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जाना है। इस सीरीज के दौरान जहां भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट से वापस लौट रहे हैं तो वहीं पर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी इंग्लैंड (England) की टीम में ब्रेक के बाद जुड़ रहे हैं। ऐसे में दोनों टीमों के इन धुरंधर गेंदबाजों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलने की उम्मीद है। दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों की बात करें तो 2016 में डेब्यू के बाद से बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है वहीं जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी लगातार अपनी गति से प्रभावित करते नजर आ रहे हैं।

इसे देखते हुए आगामी सीरीज में बुमराह (Jasprit Bumrah) बनाम जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंदबाजी को लेकर एक अलग ही शोर मचा हुआ है। हालांकि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इससे अलग बात करते हुए कहा कि वो खुद भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के फैन हैं और उनकी कुछ बाते हैं जिसे वो सीखकर खुद में लाना चाहते हैं।

IND vs ENG: कुलदीप, सुंदर या अक्षर, प्रज्ञान ओझा ने बताया चेन्नई टेस्ट में अश्विन के साथ किसे मिले मौका

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बात करते हुए जब जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) से पूछा गया कि क्यो वो बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी की सराहना करते हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया। वहीं जब उनसे पूछा गया कि उन्हें बुमराह (Jasprit Bumrah) के बारे में क्या पसंद है तो एक लंबी चुप्पी के बाद उन्होंने कहा कि गेंदबाजी में उनकी निरंतरता।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आर्चर (Jofra Archer) से कई और भी चीजें पूछी गई जिसमें उनसे जब भारतीय बैटिंग लाइन अप में सबसे बड़े खतरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा यह मायने नहीं रखता। भारतीय टीम में पहले नंबर से छठे नंबर तक खेलने वाला हर बल्लेबाज खतरा ही है। आर्चर (Jofra Archer) ने इस दौरान आगामी टेस्ट सीरीज में अपनी तैयारियों को लेकर भी बात की और बताया कि वो फिलहाल कहां पर हैं।

ICC Test Championship के फाइनल्स से लगभग बाहर होने पर Cricket Australia चीफ ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बोले

उन्होंने कहा,' हमने गेंदबाजी को लेकर कुछ मीटिंग्स की हैं और शायद मैच शुरू होने से पहले एक और मीटिंग भी करें। हम देखने जा रहे हैं कि विकेट कैसा है, लेकिन तब तक हम अपने उसी प्लान के साथ पूरी ताकत से मेहनत करेंगे जिसके साथ आये हैं और अगर यह बदलता है तो हम भी परिस्थितियों के हिसाब से बदल जायेंगे।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 3, 2021, 17:38 [IST]
Other articles published on Feb 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X