IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भी कुलदीप यादव को नहीं मिलेगा मौका, अक्षर पटेल हुए फिट

India vs England Kuldeep yadav Will not play in 2nd Test Too As Axar Patel Fit BCCI Shares practice video: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 227 रनों से हार का सामना करने के बाद टीम के प्लेइंग 11 में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल न करने को लेकर काफी सवाल उठाये गये हैं, जिसके बाद लग रहा था कि शायद इस खिलाड़ी की दूसरे टेस्ट मैच में वापसी हो सकती है। हालांकि गुरुवार को बीसीसीआई ने जो तस्वीरें शेयर की हैं उससे ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिये प्रैक्टिस में जुटी भारतीय टीम के नेटस में गुरुवार को हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल की वापसी हुई है, जो कि पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाये थे।

वहीं अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने शाहबाज नदीम को प्लेइंग 11 में मौका दिया जो न सिर्फ प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे बल्कि गेंदबाजी के लिहाज से काफी महंगे भी साबित हुए। बीसीसीआई ने गुरुवार को साफ किया कि अक्षर पटेल अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने को तैयार हैं।

जानें कैसे घर बैठे जीत सकते हैं 163 मिलियन डॉलर्स का इनाम

इस दौरान अक्षर पटेल नेटस पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते नजर आये। अक्षर पटेल की वापसी का मतलब है कि कुलदीप यादव को एक बार फिर से प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल सकेगी। गौरतलब है कि चेन्नई की पिच को स्पिनर्स की मददगार माना जा रहा है जिसको लेकर भारतीय टीम 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। रविंद्र जडेजा की गैर मौजूदगी में अक्षर पटेल को उनकी जगह शामिल किया गया है।

वहीं पर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी कर अपनी जगह पक्की है। इस बीच वाशिंगटन सुंदर ने अपने टेस्ट करियर के दोनों मैच में न सिर्फ शानदार गेंदबाजी की है बल्कि अच्छी बल्लेबाजी कर टीम में अहम योगदान दिया है जिसे देखते हुए साफ है कि कप्तान कोहली इन तीनों स्पिनर्स की न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी टैलेंट का भी फायदा उठाना चाहेंगे।

PAK vs SA: मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके-7 छक्के लगा जड़ा शतक, इस खास लिस्ट में हुए शामिल

वहीं पहले मैच में खराब फील्डिंग को लेकर जमकर ट्रोल हुई भारतीय टीम गुरुवार को कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी फील्डिंग पर जमकर मेहनत करती नजर आई। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कई तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें विराट कोहली कैच प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। वहीं बल्ले से फ्लॉप रहने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नेटस पर जमकर बैटिंग प्रैक्टिस करते नजर आये।

आपको बता दें कि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इसी मैदान पर शनिवार (13 फरवरी) से खेला जाना है और भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिये सभी मैचों में जीत हासिल करने की दरकार है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 11, 2021, 21:48 [IST]
Other articles published on Feb 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X