भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा, इस दिग्गज की हुई वापसी

Posted By:
India Vs South Africa 1st Test : South Africa announces squad for Newlands Test | वनइंडिया हिंदी
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा, इस दिग्गज की हुई वापसी

केप टाउन। भारत के खिलाफ 5 जनवरी से शूरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा कर दी गई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि पूरी तरह से फिट फाफ डु प्लेसिस भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच दक्षिण अफ्रीकी टीम की अगुवाई करेंगे।

बता दें कि वायरल के चलते डुप्लेसी जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 दिवसीय टेस्ट में नहीं खेले थे। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की स्टेन गन कहे जाने वाले दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। स्टेन, मोर्ने मोर्कल, कैगिसो रबाडा, वर्नोन फिलैंडर और एंडिल फेलुकवायो जैसे तेज गेंदबाज टीम में रखे गए हैं। बता दें कि मॉरिस ने जुलाई के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

पहले टेस्ट के लिए द.अफ्रीका की टीम इस प्रकार है
फाफ डु प्लेसी, हाशिम आमला, टेंबा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, डी ब्रून, ए बी डीविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडन मार्कराम, मॉर्ने मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडेले फेलुकवायो, वेरनॉन फिलेंडर, कागिसो रबाडा और डेल स्टेन।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की चिंता अभी कम नहीं हुई है। भले ही उसने टीम की घोषणा कर दी हो लेकिन उसके तीन बड़े खिलाड़ी बीमार चल रहे हैं। कप्तान डु प्लेसी को वायरल है। डेल स्टेन भी वायरल के चलते जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में वापसी नहीं कर सके थे। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में डी कॉक चोटिल हो गए थे।

हालांकि टीम मैनेजमेंट का मानना है कि ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे। गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है। जहां वे कोच की निगरानी में ट्रेनिंग करेंगे। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 13 से 17 जनवरी के बीच सेंचुरियन में, जबकि तीसरा मैच 24 से 28 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, December 30, 2017, 8:34 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट