राजस्थान रॉयल्स को 250 के करीब का टारगेट दिया जाना था, इस तरह से खेले वो- धोनी

नई दिल्लीः तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ शनिवार को उनकी टीम पावरप्ले के ओवरों में ही अपना मैच हार गई। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की 60 गेंदों में नाबाद 101 रन की मदद से सीएसके ने आरआर को पीछा करने के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन सैमसन संजू की टीम ने लगभग तीन ओवर शेष रहते हुए मैच को हासिल कर लिया।

धोनी ने कहा कि आरआर पारी के दौरान बल्लेबाजों के लिए हालात काफी बेहतर हो गए थे।

उन्होंने मैच के बाद कहा, "शुरुआत में टॉस हारना अच्छा नहीं था। उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, बस पर्याप्त ओस थी और रोल ने इसे काफी सपाट बना दिया और गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आने लगी। फिर भी, आपको अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और उन्होंने 190 रनों का पीछा करने के लिए एक आदर्श शुरुआत की, जहां उन्होंने पहले छह ओवरों में खेल को छीन लिया।"

आवेश खान की तूफानी यॉर्कर, हार्दिक पांड्या को चौके की जगह लेग स्टंप उड़ा मिला- VIDEOआवेश खान की तूफानी यॉर्कर, हार्दिक पांड्या को चौके की जगह लेग स्टंप उड़ा मिला- VIDEO

धोनी ने यह भी कहा कि राजस्थान जिस तरह से खेल रहा था वैसे तो उनको 250 के करीब का टारगेट दिया जाना चाहिए था। हालांकि उन्होंने यह बात मजाक में कही। धोनी ने गायकवाड़ की भी सराहना की। गायकवाड़ ने आखिरी 30 गेंदों में 71 रन बनाए।

उन्होंने कहा, "शुरुआत में यह रुक रहा था लेकिन जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, खासकर आखिरी चार-पांच ओवरों में यह बेहतर होता गया और रितु ने इसका फायदा उठाया। यह एक शानदार पारी थी, 20 ओवर बल्लेबाजी की और शतक बनाया। उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। 190 उस तरह की पिच के लिए बहुत अच्छा स्कोर था।"

CSK पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन धोनी ने कहा कि वे सीखने के लिए इस मैच को देखेंगे। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि बात सिर्फ भूलने की नहीं है बल्कि सीखो क्योंकि नॉकआउट में भी ऐसा ही हो सकता है।

गायकवाड़ की पारी ऐसी रही कि चेन्नई की हार के बाद भी उनको ही मैन ऑफ द मैच दिया गया। गायकवाड़ तमाम युवा भारतीयों में सबसे ज्यादा संभावनाशील हैं। उनका खेल अगले स्तर का है। आरसीबी के पास भी देवदत्त पड्डिकल के तौर पर ऐसा एक खिलाड़ी मौजूद हैं। ये सब भारत की नई खेंप हैं। केकेआर के पास वेंकटेश अय्यर नई सनसनी हैं पर उनका सैंपल साइज उपरोक्त दोनों खिलाड़ियों से छोटा है। एक दो सीजन के बाद उनकी सही परख हो पाएगी लेकिन वे सबसे विस्फोटक हैं। आईपीएल में भारत के लिए नए टैलेंट का एक प्लेटफॉर्म पाना और फिर निखरना लगातार जारी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Sunday, October 3, 2021, 9:52 [IST]
Other articles published on Oct 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X