बतौर बल्लेबाज ही ऑलराउंडरों का अधिक उपयोगी करेगी राजस्थान रॉयल्स, संगकारा का खुलासा

नई दिल्ली: जब ऑलराउंडरों की बात आती है, तो राजस्थान रॉयल्स (RR) के पास देखने के लिए कई विकल्प हैं लेकिन RR के क्रिकेट निदेशक, कुमार संगकारा ने कहा है कि उनमें से अधिकांश का केवल एक बल्लेबाज के तौर पर किया जाएगा।

गुरुवार को आईपीएल नीलामी में क्रिस मोरिस को रिकॉर्ड 16.25 करोड़ रुपये में खरीदने के बाद उनके मध्यक्रम के लिए राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर शिवम दुबे को 4.40 करोड़ में खरीदा। रॉयल्स के पास पहले से ही बेन स्टोक्स हैं, जो हरफनमौला खिलाड़ी हैं, लेकिन संगकारा चाहते हैं कि दुबे और स्टोक्स अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान दें।

एएनआई से बात करते हुए संगकारा ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे लिए दूबे की बैटिंग पर फोकस करना अहम है और अगर उसके लिए गेंदबाजी करने का अवसर है तो यह बहुत ही कम या बहुत कम ओवरों का होगा। स्टोक्स गेंद से काफी सक्षम हैं, लेकिन बैटिंग क्रम में ऊपर उनकी भूमिका अहम है।"

मैं भी हुआ था भीड़ के बीच अकेला- विराट कोहली ने बताया अपने डिप्रेशन का बुरा दौर

उन्होंने कहा, "उनसे (स्टोक्स) बहुत ज्यादा गेंदबाजी कराके हम उन्हें बर्न-आउट नहीं करना चाहते हैं और उनका चतुराई से इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसलिए स्टोक्स की गेंदबाजी का चतुराई से इस्तेमाल किया जाएगा, कोई शक नहीं है कि वह गेंदबाजी में कमाल कर सकते हैं लेकिन हम नहीं चाहते कि वह हर समय बर्न की स्थिति में रहें।"

मॉरिस अब 2015 के बाद पहली बार रॉयल्स की शर्ट में नजर आएंगे और श्रीलंका के पूर्व कप्तान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

"आर्चर का सहयोग करने में मॉरिस की हमारे लिए बहुत विशिष्ट भूमिका है। मुझे लगता है कि यह हमें आर्चर का उपयोग करने के मामले में बहुत अधिक लचीलापन देता है। मॉरिस जब फिट और मजबूत हैं, तो वे सभी आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं। विशेष रूप से वह काफी बेहतर डेथ बॉलर हैं। इस अर्थ में उनकी क्षमता हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है," उन्होंने कहा।

रॉयल्स ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान को भी उनके तेज गेंदबाजों की फौज में 1 करोड़ के आधार मूल्य पर सीजन के लिए जोड़ा। तेज ब्रिगेड में शामिल एक और बायां गेंदबाज चेतन सकारिया है। सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज सकारिया ने पहले ही घरेलू सर्किट पर अपने लिए एक नाम बना लिया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 19, 2021, 16:43 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X