जार्वो को प्रोटोकॉल तोड़ना पड़ा महंगा, इंग्लिश काउंटी यार्कशायर ने की कार्रवाई

Ind vs Eng: Jarvo gets life ban at Headingley Cricket Ground for breaching security | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत के बीच हेडिंग्ले टेस्ट के दौरान प्रोटोकाॅल तोड़कर स्टेडियम में जाने वाले डेनियल जार्विस उर्फ ​​'जार्वो 69' पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंग्लिश काउंटी यार्कशायर ने शनिवार को यह जानकारी दी। हेडिंग्ले में खेल के तीसरे दिन जार्वो हेलमेट, गलव्स, पैड पहनकर मैदान पर पहुंच गए थे। उन्होंने मास्क भी पहना था। यह वाक्या देख सब हैरान रह गए थे। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद वह पिच तक चले गए थे।

इससे पहले लाॅर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के साथ फील्डिंग करने के लिए मैदान पर उतर आए थे। फिर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाल दिया था। यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने मामले को गंभीरता से लिया है और उन पर सुरक्षा भंग करने का आरोप लगाया है। यॉर्कशायर सीसीसी के प्रवक्ता ने न्यूज18 के हवाले से कहा, "हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। हम एक वित्तीय जुर्माना भी लगाएंगे।"

यह पूछे जाने पर कि इस तरह की घटनाएं फिर ना हों, यह सुनिश्चित करने के लिए आगे क्या उपाय किए जाएंगे तो प्रवक्ता ने कहा, "पिछले दिनों की तरह, किसी को भी रोकने का प्रयास करने के लिए वहां मौजूद स्टीवर्ड मौजूद होंगे।"

पुजारा ने मारा ऐसा शाॅट, जिससे हो सकता था बड़ा हादसा, अंपायर समह उठापुजारा ने मारा ऐसा शाॅट, जिससे हो सकता था बड़ा हादसा, अंपायर समह उठा

जार्वो पहले भी मशहूर मसखरा होने की बात स्वीकार कर चुका है। हाल ही में इंडियन स्पोर्ट्स फैन के साथ बातचीत में उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह अब एक पूर्णकालिक पेशेवर मसखरा हैं। उन्होंने आगे खुलासा किया कि दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान में प्रवेश करने पर, रवींद्र जडेजा ने उनसे मजाक में पूछा था कि वह किस छोर से गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। सुरक्षा कर्मियों द्वारा सामना किए जाने पर, उन्होंने विरोध किया और अपनी टीम इंडिया जर्सी पर लोगो की ओर इशारा करते हुए खुद को 12वें व्यक्ति और मेहमान टीम का हिस्सा होने का इशारा किया।

जहां जार्वो की हरकतें प्रशंसकों और दर्शकों के लिए मनोरंजक रही हैं, वहीं उनकी बैक-टू-बैक घुसपैठ अंग्रेजी स्थानों पर सुरक्षा प्रबंधन पर सवाल उठाती है। इस बीच, इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस मामले को लेकर आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 28, 2021, 22:22 [IST]
Other articles published on Aug 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X