इरफान पठान की IPL 2020 टीम के कप्तान बने कीरोन पोलार्ड, ये है सीजन की बेस्ट XI

नई दिल्लीः भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टूर्नामेंट की अपनी आईपीएल 2020 टीम को चुना है। पूर्व क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान अपने स्टारों से भरी हुई टीम को चुना।

मुंबई इंडियंस ने खिताबी मुकाबले में कैपिटल को पांच विकेट से हराकर अपना खिताब बरकरार रखा। रोहित शर्मा पांच बार आईपीएल जीतने वाली पहली टीम बने।

इसी बीच इरफान पठान ने जो टीम चुनी है उसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का कोई भी खिलाड़ी नहीं था। उन्होंने दिल्ली कैपिटल, मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ियों, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के दो-दो और राजस्थान रॉयल्स के एक-एक खिलाड़ी का नाम लिया।

Happy Birthday Sania Mirza: ये हैं भारतीय स्टार के 5 सबसे बड़े खिताबHappy Birthday Sania Mirza: ये हैं भारतीय स्टार के 5 सबसे बड़े खिताब

इरफान पठान की टीम-

इरफान पठान की टीम-

पूर्व क्रिकेटर ने केएल राहुल और शिखर धवन को अपनी आईपीएल 2020 टीम के सलामी बल्लेबाजों के रूप में नामित किया। उन्होंने चार विदेशी खिलाड़ियों के नियम के कारण SRH के कप्तान डेविड वार्नर को शामिल नहीं किया। राहुल और धवन ने आईपीएल 2020 को क्रमशः सबसे ज्यादा और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। वे एकमात्र खिलाड़ी थे, जिन्होंने अभी-अभी समाप्त हुए टूर्नामेंट में 600 रन का आंकड़ा पार किया।

तीसरे नंबर पर, पठान ने सूर्यकुमार यादव को चुना जिन्होंने चार अर्द्धशतकों की मदद से 480 रन बनाए। नंबर 4 स्थान के लिए, वह RCB के सुपरस्टार एबी डिविलियर्स के साथ गए जिन्होंने 454 रन बनाए।

सूर्यकुमार और डिविलियर्स को लेकर ये कहा-

सूर्यकुमार और डिविलियर्स को लेकर ये कहा-

उन्होंने कहा, "जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी खेली, हम हमेशा कहते हैं कि उनका औसत बहुत अच्छा है, लेकिन उन्होंने जिस स्ट्राइक रेट से खेला वह सबसे अच्छा हिस्सा था, और वह उन्हें मैच जिता रहे थे, इसलिए मैं उनके साथ जरूर जाऊंगा," पठान।

"एबी डिविलियर्स - उनकी स्ट्राइक रेट इस साल भी बहुत अच्छी थी। आप उनसे बहुत अधिक रन बनाने की उम्मीद करते हैं, लेकिन इस साल भी उन्होंने आरसीबी के मैच जीते; आपको राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच याद है जहां उन्हें (RCB) को दो ओवर में 35 रन चाहिए थे, और उन्होंने वहां से मैच जीत लिया। इसके अलावा उन्होंने कुछ शानदार नॉक भी खेले।

हार्दिक पांड्या के ऊपर दी कीरोन पोलार्ड को तरजीह-

हार्दिक पांड्या के ऊपर दी कीरोन पोलार्ड को तरजीह-

पांचवें स्थान के लिए, उन्होंने हार्दिक पंड्या के ऊपर मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड को चुना और मार्कस स्टोइनिस को अपनी ओर से सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में चुनने से पहले उन्हें टीम का कप्तान भी नामित किया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया को टीम के स्पिन गेंदबाज के रूप में चुना।

उन्होंने कहा, "मेरे पास किरोन पोलार्ड के साथ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए होगा, और वह मेरी टीम के कप्तान भी होंगे। मेरे पास हार्दिक का विकल्प था, लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर रहे है और पोलार्ड मुझे कप्तानी के साथ-साथ गेंदबाजी भी देगा। वह एक अद्भुत क्षेत्ररक्षक हैं, इसलिए मुझे तीन आयामी खिलाड़ी मिलेंगे, "पठान ने कहा।

 स्टोइनिस और तेवतिया का चुनने का कारण-

स्टोइनिस और तेवतिया का चुनने का कारण-

"नंबर 6 पर, मेरे पास मार्कस स्टोइनिस होंगे, जो मुझे गेंदबाजी भी देंगे। वह अद्भुत फॉर्म में थे (आईपीएल 2020 के दौरान) और स्पिन भी अच्छी तरह से खेली। मेरे पास No.7 पर राहुल तेवतिया होंगे क्योंकि वह एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे, जिन्होंने 200 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दस विकेट लिए। अगर हम आईपीएल के पूरे इतिहास के बारे में बात करते हैं, तो केवल 10-12 भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपने दम पर दो मैच भी जीते और शानदार गेंदबाजी भी की।"

पेस बॉलिंग अटैक और पूरी प्लेइंग इलेवन-

पेस बॉलिंग अटैक और पूरी प्लेइंग इलेवन-

गेंदबाजी लाइनअप के लिए, पठान ने तीन पेसर और एक स्पिनर को चुना। युजवेंद्र चहल साइड में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर थे जबकि कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तीन पेसर थे। उन्होंने तेवतिया की मौजूदगी के कारण राशिद खान पर चहल को उठाया और शमी को टी नटराजन से पहले पसंद किया क्योंकि नई गेंद के साथ-साथ पुरानी गेंद से भी गेंदबाजी करने की अच्छी क्षमता थी।

इरफान पठान की आईपीएल 2020 टीम ऑफ द टूर्नामेंट-

केएल राहुल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, किरोन पोलार्ड (सी), मार्कस स्टोइनिस, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, कागिसो रबाडा, जसमीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, November 15, 2020, 14:10 [IST]
Other articles published on Nov 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X