न्यूजीलैंड क्रिकेटर्स भारत में ही रहेंगे, नहीं छोड़ेंगे IPL टूर्नामेंट

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा कि न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अब तक भारत में ही रहेंगे। केन विलियमसन, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट की पसंद टी 20 लीग में भाग ले रहे हैं। मिल्स ने माना कि विशेष रूप से डिजाइन किए गए बायो सेफ्टी बबल के कारण न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स खतरे में नहीं हैं। हालांकि, उन्होंने खिलाड़ियों को आने-जाने के दौरान आवश्यक एहतियाती कदम उठाने के महत्व को बताया।

मिल्स ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे निश्चित रूप से चिंतित हैं कि भारत में क्या हो रहा है और वे क्या देख रहे हैं। लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी और उनके बायो बबल में बहुत सुरक्षित होने के बाद वे अच्छी तरह से महसूस करते हैं। एक होटल में चार टीमें हैं और होटल बंद है। चुनौती यह है कि जब वे एक शहर से दूसरे शहर में स्थानांतरित होते हैं, तो उन्हें पीपीई किट पर रखने की आवश्यकता होती है और जब वे संभवतः सबसे अधिक जोखिम में होते हैं। जब तक वे चिंतित नहीं हैं, वे ठीक हैं। किसी ने भी संकेत नहीं दिया कि वे घर जाना चाहते हैं।"

IPL 2021 : BCCI के सामने सबसे बड़ा संकट, 30 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लाैट सकते हैं वापिस

न्यूजीलैंड क्रिकेट लॉजिकल उद्देश्यों के लिए बीसीसीआई के संपर्क में
आईपीएल के समापन के बाद, किवी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, लॉजिस्टिकल मुद्दों के चित्र में आने की संभावना है। उसी के लिए, NZC लगातार BCCI और ICC के संपर्क में रहता है। मिल्स ने कहा, "हमें उस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी मिल गए हैं। वे बहुत अच्छी तरह से घर नहीं आ सकते, दो सप्ताह का अलगाव करें और फिर इंग्लैंड चले जाएं। फिर हमें अन्य खिलाड़ी मिले जो घर आ रहे हैं,- तार्किक रूप से बहुत सारी उड़ानें नहीं हैं। लॉजिस्टिक्स को छांटना आसान नहीं है। हम NZ क्रिकेट के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और वे BCCI और ICC के संपर्क में हैं।"

इससे पहले, यह पता चला था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटर, भारत में हालात बिगड़ने के कारण आईपीएल छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा और एंड्रयू टाई पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और विनियमों का पालन कर रहा है। इस बीच, पैट कमिंस ने भारत में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रधान मंत्री (पीएम) राहत कोष में 50000 डाॅलर का दान दिया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, April 27, 2021, 14:11 [IST]
Other articles published on Apr 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X