NZ vs PAK : केन विलियमसन ने फिर जड़ा शानदार शतक, कोहली को पछाड़ा

Pak vs NZ 2nd Test: Kane Williamson hits 24th century of his glorious Test career | Oneindia Sports

New Zealand vs Pakistan Test : क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट श्रृंखला (Test Series) का दूसरा और अंतिम मैच रविवार (3 जनवरी) को हेगले ओवल स्टेडियम में शुरू हुआ। पाकिस्तान (Pakistan) की मैच की पहली पारी 297 रनों पर समाप्त हुई। जवाब में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पहली पारी में शतक बनाया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक विलियमसन 175 गेंदों पर 112 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने इस पारी में 16 चौके लगाए हैं। पिछले चार मैचों में यह उनका तीसरा शतक है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में यह दूसरा शतक है। इसी के साथ उन्होंने एक विशेष रिकॉर्ड भी बनाया है।

विलियमसन ने विराट को पछाड़ा

पाकिस्तान के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसलिए टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक शतक बनाने वाले कप्तानों की सूची में विलियमसन सबसे ऊपर हैं। टेस्ट चैम्पियनशिप में न्यूजीलैंड का नेतृत्व करते हुए उन्होंने 3 शतक बनाए हैं। साथ ही उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है। विराट ने कप्तान के रूप में टेस्ट चैम्पियनशिप में 2 शतक बनाए हैं।

भारतीय टीम के साथ हो रहा है जानवरों जैसा बर्ताव, टीम के सूत्र ने दी जानकारी

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सर्वाधिक शतक बनाने वाले कप्तान -

3 - केन विलियमसन

2 - विराट कोहली

2- अजहर अली

1 - दिमुथ करुणारत्ने

1 - अजेय रहना

दूसरे दिन तक न्यूजीलैंड का दबदबा -

मैच के पहले दिन पाकिस्तान की पहली पारी 297 रनों पर समाप्त हुई। अजहर अली (93) और कप्तान मोहम्मद रिजवान (61) ने अर्धशतक बनाए। फहीम अशरफ ने भी 48 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा, न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन ने पहली पारी में सर्वाधिक 5 विकेट लिए। अगले दिन पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के टॉम लाथम (33) और टॉम ब्लंडेल (16) जल्दी आउट हो गए। रॉस टेलर (12) भी सस्ते में लौट गए। लेकिन तब विलियमसन ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को बचा लिया। दोनों ने दूसरे दिन के अंत तक टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 4, 2021, 13:06 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X