पाक क्रिकेटर ने मैच फिक्सिंग के बारे में किया बड़ा खुलासा

Posted By:

नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ जिनपर मैच फिक्सिंग के चलते प्रतिबंध लगा है, उन्होंने सट्टेबाजी की दुनिया के बारे में बड़ा खुलासा किया है। आसिफ ने दावा किया है कि बुकी माफिया भारत में बैठकर काम करता है, लेकिन इसका जाल ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि दुनिया के कई देशों में फैला है। मोहम्मद आसिफ के अलावा मोहम्मद आमिर व सलमान बट पर मैच फिक्सिंग की वजह से पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। इन सभी खिलाड़ियों पर 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद से ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए कोई मैच नहीं खेल सके हैं।

mohammad asif

भारत में बैठता है बुकी

जिस तरह से मोहम्मद आमिर ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं उसके बाद वह एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। किक ट्रैकर ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक आसिफ अब कई खिलाड़ियों को फिक्सिंग के इस दलदल से बचाना चाहते हैं, उन्होंने मैच फिक्सिंग लिए भारत मे बैठे बुकीज को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि ये बुकीज ना सिर्फ भारत में बल्कि पाकिस्तान सहित कई देशों में बैठकर सट्टेबाजी की धंधा चलाते हैं। यही नहीं आसिफ युवा खिलाड़ियों को बचाने के लिए खुलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ सामने आ सकते हैं।

दुनियाभर में फैला है रैकेट

स्पॉट फिक्सिंग के बारे में खुलासा करते हुए आमिर ने कहा कि जिस मामले में मैं फंसा था उसमे मैं दो साल तक शामिल नहीं था, लेकिन बुकी सलमान बट से दो सालों से संपर्क में था, तमाम बुकी का एक माफिया है, जिसकी जड़ें दुनियाभर के कई देशों में है। इन तमाम बुकी की जानकारी भारत में बैठे माफिया को रहती है। आमिर ने कहा कि यह सट्टेबाजी का रैकेट सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैला है।

रंगे हाथो पकड़ा गया था

आपको बता दें कि मोहम्मद आसिफ पर 2010 में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के दौरान कई नो बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उनपर सट्टेबाजी का आरोप लगा था। आसिफ के अलावा सलमान बट और आमिर को बुकी मजहर मजीद के साथ पैसे लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। इस घटना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने मजीत को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के सामने आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीनों ही क्रिकेटर पर पाबंदी लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें- Ind vs SL: मैदान में धोनी ने फिर किया कुछ ऐसा, जीत लिया फैंस का दिल

Story first published: Monday, December 11, 2017, 15:58 [IST]
Other articles published on Dec 11, 2017
Please Wait while comments are loading...