PCB ने बाबर आजम को दिया खास सम्मान, रिजवान को चुना टेस्ट का 'बेस्ट' खिलाड़ी

Babar Azam : नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने वर्ष 2020 में विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कारों के लिए चुना गया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित कई खिलाड़ियों को विभिन्न पुरस्कार मिले हैं।

सीमित ओवरों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शुक्रवार (1 जनवरी) को पीसीबी (PCB) द्वारा उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष 2020 के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का नाम दिया गया। 26 वर्षीय बाबर को सीमित ओवरों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में भी चुना गया है। बाबर आजम ने वनडे (ODI) में औसतन 110.5 और 2020 में टी 20 में 55.2 रन बनाए। उन्होंने इस साल टेस्ट क्रिकेट में चार मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 67.6 के औसत से 338 रन बनाए हैं।

New Year 2021 : वो 5 भारतीय खिलाड़ी, जो अगले दशक में खूब बरसा सकते हैं रन

टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इस बीच, पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को पीसीबी ने 2020 टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुना है। उन्होंने 5 टेस्ट में 4 अर्द्धशतक की मदद से 302 रन बनाए हैं। इसके अलावा, उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 12 विकेट लिए हैं

सबसे अच्छा व्यक्तिगत प्रदर्शन

इसके अलावा, पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम ने माउंट मंगनुई में पहले टेस्ट में 102 रन बनाए थे। इसके लिए, उन्हें पीसीबी द्वारा 2020 के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शनकर्ता के रूप में चुना गया है। उन्होंने 11 साल में अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाया। उन्हें 2009 के बाद से 2020 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के टेस्ट टीम में रखा गया है। वहीं 17 वर्षीय नसीम शाह को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2020 के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में चुना है। नसीम ने 8 टेस्ट में 20 विकेट लिए हैं। जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है। वह ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 2, 2021, 14:32 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2021

Latest Videos

+ More
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X