कोहली एंड कंपनी को द्रविड़ की चेतावनी- इस बार का ऑस्ट्रेलिया दौरा बड़ा और कठिन होगा

Rahul Dravid warns Virat Kohli & Co. ahead of Border-Gavaskar Trophy 2020-21| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 टेस्ट श्रृंखला विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के लिए एक ऐतिहासिक साबित हुई। यह पहली बार था जब किसी भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज डाउन अंडर में जीती थी। बड़े पैमाने पर उपलब्धि के बावजूद, अब फिर सवाल उठाए जाते हैं कि उस टीम में वार्नर और स्मिथ होते तो क्या तब भी यही नतीजा भारत को मिलता?

लेकिन इस बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, स्मिथ और वार्नर दोनों के टीम में होने की उम्मीद है और भारत के बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना ​​है कि यह कोहली एंड टीम के लिए एक कड़ी चुनौती बन सकता है।

'आज के समय में मैं टिक नहीं पाता'- राहुल द्रविड़ ने इसके पीछे बताई ये वजह

"मुझे लगता है कि यह एक महान श्रृंखला होने जा रही है। खासकर पिछली बार भारत के जीतने के बाद, यह भारत के लिए एक शानदार जीत थी। इसलिए वे (ऑस्ट्रेलिया) इसे सुधारने के लिए उत्सुक होंगे और इस बारे में बहुत बात हुई है। यह वर्ष की बड़ी सीरीज है। मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि हम श्रृंखला वापस खेलने के लिए सामान्य या कम से कम सामान्य होंगे, "द्रविड़ ने सोनी स्पोर्ट्स के टेन पिट स्टॉप शो में कहा।

वो इस नस्ल का आखिरी बल्लेबाज है, अब कोई ऐसे बैटिंग नहीं सिखाता- राहुल द्रविड़

"यह दो शीर्ष श्रेणी टीमों के बीच एक क्रैकिंग श्रृंखला होनी चाहिए। स्मिथ और वार्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया पूरी ताकत से वापस लौट रहा है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार जिस क्षेत्र में संघर्ष किया था वह उनकी बल्लेबाजी थी, वे ढहते रहे। उन्होंने अपने गेंदबाजों को आराम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया और उन्हें उम्मीद है कि इस बार ऐसा नहीं होगा।

द्रविड़ ने आगे कहा कि भारत के गेंदबाजी आक्रमण में पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है, और यह गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच एक शानदार प्रतियोगिता होगी।

"भारत की गेंदबाजी पिछले कुछ वर्षों में शानदार रही है, इसलिए इसे बल्ले और गेंद के बीच एक शानदार प्रतियोगिता होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया हमेशा आखिरी समय में वापसी कर सकता है। इस बार उम्मीद है कि दोनों टीमों के सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे।

"स्मिथ और वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी मिसिंग थे क्योंकि टीम पर उनका प्रभाव था। वे सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं और उनके पास अधिकतम रन हैं। आपने देखा कि स्मिथ ने एशेज पर किस तरह का प्रभाव डाला ... यह इस समय के लिए एक बड़ी चुनौती है। उससे मुकाबला करने के लिए भारत को मारक क्षमता मिली है। उनके पास कुछ शीर्ष खिलाड़ी भी हैं, "उन्होंने कहा।

भारत को इस साल अक्टूबर में एक श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं, जिनमें से पहला मैच 3 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 12, 2020, 11:03 [IST]
Other articles published on Jun 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X