रविन्द्र जडेजा की धाकड़ बल्लेबाजी, एक ओवर में लगाए 6 छक्के

Posted By:

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बेशक इस समय श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ से बाहर चल रहे हैं लेकिन एक अन्य जगह उन्होंने फिर से खुद को साबित किया है। जडेजा ने इस बार बल्ले से जलवा बिखेरा है। जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) द्वारा आयोजित इंटर-डिस्ट्रिक्ट टी20 टूर्नामेंट में जामनगर की टीम से खेलते हुए अमरेली टीम के खिलाफ 69 गेंदों पर 154 रनों का धुआंधार पारी खेल डाली। राजकोट में हुए इस मुकाबले में जडेजा की टीम ने 121 रनों से विशाल जीत दर्ज की। जडेजा ने अपनी इस पारी में 10 छक्के और 15 चौके जड़े। यानी उन्होंने अपनी पारी के 120 रन बाउंड्री के ज़रिए ही जड़े।

एक ओवर में छह छक्के

एक ओवर में छह छक्के

इस मैच में जडेजा ओपनिंग करने उतरे थे। वो 19वें ओवर में आउट हुए लेकिन उससे पहले 15वें ओवर में उन्होंने एक रिकॉर्डतोड़ कमाल कर दिखाया। उन्होंने ऑफ स्पिनर निलम वामजा के इस एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़ डाले। वामजा ने मैच में दो ओवर किए और 48 रन लुटा डाले।

दूसरे जडेजा का भी तूफान

दूसरे जडेजा का भी तूफान

इस मैच में रवींद्र जडेजा की टीम में एक और जडेजा शामिल थे। ये थे विश्वराज जडेजा। सीनियर जडेजा को देखकर विश्वराज भी जोश में आ गए और उन्होंने भी इस मैच में 23 गेंदों पर 39 रन जड़ डाले। नतीजतन उनकी टीम का स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन तक जा पहुंचा और बाद में उन्होंने 121 रनों से विशाल जीत दर्ज की।

पिछले साल भी किया था कमाल

पिछले साल भी किया था कमाल

आपको बता दें कि पिछले साल जब जडेजा को इसी तरह भारतीय वनडे टीम में नहीं चुना गया था तो उन्होंने रणजी ट्रॉफी के एक मैच में दोहरा शतक जड़ दिया था। गौरतलब है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीन तिहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी जडेजा के नाम ही दर्ज है।

BWF 2017: सिंधू ने जापान की यामागुची को हराकर तीसरा मैच जीता

Story first published: Saturday, December 16, 2017, 0:24 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2017
Please Wait while comments are loading...