इंग्लैंड दौरे के लिए ऋषभ पंत की तैयारियां तेज, हैंडस्टैंड पुश-अप लगाकर दिखाई फिटनेस- VIDEO

Rishabh Pant posted a video from one of his training sessions on Twitter | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया में उतरने के बाद से भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत की फिटनेस में एक बड़ा बदलाव आया है। पंत का खुद को शेप में लाना भारत के लिए बहुत फायदेमंद रहा है। मंगलवार को पंत ने एक इनडोर सुविधा में वर्कआउट करते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया। विकेटकीपर-बल्लेबाज जिम में अपने एक सत्र में हैडस्टेंड पुश-अप कर रहा था।

ऋषभ पंत को भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए पहली पसंद के कीपर के रूप में चुना गया है, जिसमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भी शामिल है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी और ब्रिस्बेन में यादगार पारियां खेलकर खुद को टीम का नया खेवनहार साबित कर दिया था। उन्होंने घर में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता ने पंत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया और उन्हें आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी दी गई क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल थे।

पंत के पुश-अप की वीडियों को यहां पर क्लिक करके देखें

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पंत को कुछ अतिरिक्त वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए कहा गया था।

सबसे आलसी क्रिकेटरों की ऑल-टाइम प्लेइंग XI, सुस्ती रही इन खिलाड़ियों की पहचान

रवि शास्त्री ने कहा था, "वह एक वास्तविक मैच विजेता है और उसने प्रतिक्रिया दी है। उसने पिछले 3-4 महीनों में टूटकर मेहनत की है और परिणाम दिख रहे हैं।"

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक आईसीसी खिताब का पीछा कर रहा है जो 18 जून से इंग्लैंड की जमीन पर खेला जाएगा।

भारत के क्रिकेटर, पुरुष और महिलाएं, वर्तमान में मुंबई में क्वारंटाइन में हैं क्योंकि वे मार्च के पहले सप्ताह में यूके जाने की तैयारी कर रहे हैं। विराट कोहली एंड कंपनी इंग्लैंड में 6 टेस्ट खेलेंगे, जिसमें डब्ल्यूटीसी फाइनल शामिल है। अगस्त से पहले सप्ताह से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 26, 2021, 14:51 [IST]
Other articles published on May 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X