Vitality T20 Blast: जब 1 ओवर कराने के लिये लगे 2 गेंदबाज, पहली गेंद पर बने 15 रन

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर आये दिन कुछ न कुछ ऐसा अनोखा काम होता है जिस पर विश्वास कर पाना फैन्स के लिये आसान नहीं हो पाता। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में खेली जा रही Vitality T20 Cup के दौरान भी देखने को मिला जहां एक ओवर को पूरा करने में 2 गेंदबाजों का इस्तेमाल करना पड़ा, इतना ही नहीं बल्लेबाज ने पहली ही गेंद पर 15 रन हासिल किये। जी हां, किसी भी आदमी के लिये इस बात कर पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह बिल्कुल सच है। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच जहां कई देशों में अभी तक खेल नहीं शुरु हो सका है वहीं इंग्लैंड में हर स्तर पर क्रिकेट शुरु हो चुका है।

IPL 2020: धोनी को लेकर सुरेश रैना का बड़ा बयान, बताया- इस सीजन किस नंबर पर करें बल्लेबाजी

एक तरफ जहां इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना दम दिखा रही है तो वहीं पर घरेलू स्तर पर खेली जाने वाली लीग वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट में खिलाड़ी धमाल मचा रहे हैं। हम जिस घटना की बात कर रहे हैं वह समरसेट और वूस्टरशायर के बीच खेले गए टी20 मुकाबले की है जिसमें समरसेट की टीम ने विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज स्टीव डेविस (60) के दम पर 16 रन से जीत दर्ज की। हालांकि मैच में असली मनोरंजन करने का काम हरफनमौला खिलाड़ी रोलोफ वेन डर मर्व ने किया।

ENG vs AUS, T20: रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने चटाई धूल पर ऑस्ट्रेलिया के नाम हुए कई रिकॉर्ड

रोलोफ ने 19वें ओवर में मचाया धमाल

रोलोफ ने 19वें ओवर में मचाया धमाल

इंग्लैंड काउंटी के समरसेट क्रिकेट क्लब से खेलने वाले 35 वर्षीय अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर रोलोफ वेन डर मर्व ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। अपने करारे शॉट्स के लिए मशहूर इस खिलाड़ी ने आठवें नंबर पर उतरते हुए कुल 9 गेंदों में बिना आउट हुए 25 रन ठोक डाले। अपनी इस पारी में रोलोफ ने दो छक्के और 2 चौके लगाये। उनकी पारी मात्र 15 मिनट की थी लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ओवर में धमाल मचा दिया। उनकी शानदार पारी की बदौलत एक ओवर में 29 रन आये।

एड बर्नाड ने फेंकी पहली गेंद दिये 15 रन

एड बर्नाड ने फेंकी पहली गेंद दिये 15 रन

समरसेट के खिलाफ 19वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिये युवा तेज गेंदबाज एड बर्नार्ड को बुलाया जिनका सामना रोलोफ वेन डर मर्व कर रहे थे। बर्नाड के लिये यह ओवर किसी बुरे सपने से कम नहीं था क्योंकि पहली गेंंद खत्म होते-होते इस खिलाड़ी ने 15 रन दे दिये थे।

दरअसल बर्नाड की की पहली गेंद पर नो बॉल थी जिस पर रोलोफ ने चौका जड़ा। इस टूर्नामेंट में नो-बॉल करने पर 2 रन मिलते हैं, जिसके चलते बल्लेबाज को फ्री-हिट भी मिली और रोलोफ ने उस पर छक्का लगा दिया। हालांकि फ्री हिट फेंकने गये बर्नाड ने इस गेंद को बल्लेबाज की कमर के ऊपर फुल टॉस फेंका जिसे रोलोफ ने अजीबोगरीब शॉट लगाकर छक्का जड़ दिया, इसके चलते पहली ही गेंद पर जो कि अभी पूरी नहीं हुई थी 14 रन आ चुके थे। वहीं नियमों के हिसाब से लगातार 2 नो बॉल फेंकने के चलते बर्नार्ड इस ओवर को पूरा नहीं कर सकते थे तो कप्तान को ओवर पूरा करने के लिये दूसरा गेंदबाज बुलाना पड़ा।

रोलोफ ने एक ओवर में लिये 2 रन

रोलोफ ने एक ओवर में लिये 2 रन

तीसरी बार इस पहली गेंद को पूरा करने के लिए एडम फिंच को भेजा गया। फिंच की गेंद सही रही लेकिन रोलोफ ने इस पर भी दौड़कर एक रन ले लिया। यानी पहली गेंद पूरी होते-होते बल्लेबाज ने 15 रन बटोर लिए।

अगर आपको लगता है कि सिर्फ पहली गेंद पर 15 रन आने के बाद मनोरंजन थम गया, तो ऐसा नहीं है। बर्नार्ड के बाद अब एडम फिंच की धुनाई की बारी थी। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया लेकिन तीसरी गेंद पर बल्लेबाज एडी बायरोम ने चौका जड़ दिया, चौथी गेंद पर बायरोम ने छक्का जड़ दिया। पांचवीं गेंद पर फिंच ने बायरोम को कैच आउट करा दिया और सोचिए किसने कैच पकड़ा- एड बर्नार्ड ने। अब फिंच अंतिम गेंद फेंक कर किसी तरह इस ओवर को खत्म करना चाहते थे लेकिन स्ट्राइक पर थे रोलोफ जिन्होंने फिर चौका जड़ दिया। यानी पूरे ओवर में आए 29 रन।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 5, 2020, 20:42 [IST]
Other articles published on Sep 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X