जब आईपीएल में खेल भावना तोड़ने पर धोनी ने अश्विन को लगाई थी फटकार, सहवाग ने सुनाया 7 साल पुराना किस्सा

IPL 2021
Photo Credit: PTI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के दौरान हुआ विवाद इस समय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मंगलवार ( 28 सितंबर) को खेले गये मैच के दौरान यह घटना तब हुई जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और 19वें ओवर में अतिरिक्त रन लेने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद हुआ। इस घटना के सामने आने के बाद खेल जगत के दिग्गज दो धड़ों में बंटे हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें वो कौन सा खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेला और कौन सा नहीं इस पर बात कर रहे हैं।

और पढ़ें: वन डाइमेंशनल हार्दिक पांड्या बिगाड़ रहे हैं टीम का संतुलन, विश्वकप चयन से खुश नहीं भारतीय मैनेजमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भी इसको लेकर अश्विन को अपना समर्थन दिया है। हालांकि क्रिकबज के साथ बात करते हुए सहवाग ने अश्विन को लेकर 7 साल पुराना किस्सा सुनाया है जब अश्विन ने खेल भावना के खिलाफ हरकत की थी और उसके लिये उन्हें धोनी से डांट भी पड़ी थी।

और पढ़ें: IPL 2021 के प्लेऑफ में मुंबई को नहीं देखना चाहते हैं वीरेंदर सहवाग, जानें क्या है कारण

सहवाग ने सुनाया 7 साल पुराना किस्सा

सहवाग ने सुनाया 7 साल पुराना किस्सा

सहवाग ने आईपीएल 2014 का किस्सा सुनाया जिस समय वह किंग्स XI पंजाब की टीम का हिस्सा हुआ करते थे। सहवाग ने पंजाब और चेन्नई के बीच खेले गये मैच का किस्सा सुनाया जिसमें अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल का विकेट चटकाया और विकेट चटकाने के बाद इसका जश्न मनाने के लिये जमीन से थोड़ी मिट्टी उठाई और उसे हवा में उड़ा दिया। अश्विन का यह सेलिब्रेशन कप्तान धोनी को पसंद नहीं आया और उसके लिये उन्हें धोनी से डांट भी पड़ी।

सहवाग ने बताया कि जब आईपीएल 2014 के उस मैच मैक्सवेल का विकेट गिरा तो उस समय वह नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही खड़े थे और उनका यह सेलिब्रेशन उन्हें भी पसंद नहीं आया। सहवाग ने खुलासा किया कि उसके लिये अश्विन को डांट भी पड़ी।

खिलाड़ी की जिम्मेदारी है मैदान से बाहर न जाये विवाद

खिलाड़ी की जिम्मेदारी है मैदान से बाहर न जाये विवाद

उन्होंने कहा,'जब मैं पंजाब के लिये खेल रहा था तो अश्विन ने मैक्सवेल को आउट किया और उसके बाद नीचे से थोड़ी मिट्टी उठाकर हवा में उड़ा दी। मुझे यह बिल्कुल पसंद नहीं आया लेकिन मैंने कभी भी बाहर आकर यह नहीं कहा कि वह सही या गलत या फिर खेल भावना के खिलाफ है। हालांकि एमएस धोनी को भी अश्विन का यह तरीका पसंद नहीं आया और उसके लिये अश्विन को डांट भी लगाई। वह अश्विन की मर्जी थी, और मैच के बाद अगर कोई खिलाड़ी इसको लेकर बात करता या सोशल मीडिया पर लिखता तो यह बड़ी बात होती, यह खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होती है कि मैदान पर जो कुछ भी हुआ है उसे मैदान से बाहर न जाने दें।'

जाने क्या है अश्विन-मोर्गन विवाद

जाने क्या है अश्विन-मोर्गन विवाद

गौरतलब है कि दिल्ली-केकेआर के मैच में जब 19वें ओवर में गेंद ऋषभ पंत के हाथ से लगकर दूसरी तरफ चली गई तो अश्विन ने अतिरिक्त रन ले लिया। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को यह बात पसंद नहीं आयी और उन्हें महसूस हुआ कि यह खेल भावना के विपरीत है। बाद में अश्विन अगली गेंद पर आउट हो गये और टिम साउथी ने उन्हें कुछ अपशब्द कहे, इस गहमा-गहमी में मोर्गन भी शामिल हो गये जिसके बाद कार्तिक ने विवाद को शांत कराने के लिये बीच बचाव किया।

आपको बता दें कि इस मामले के चर्चा में आने के बाद अश्विन ने 6 ट्वीट की थ्रेड में अपना पक्ष रखा और बताया कि उन्होंने पंत के हाथ में गेंद को लगते हुए नहीं देखा था और अगर देखा होता तब भी उनका रन लेना नियमों के अंदर था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, October 1, 2021, 23:05 [IST]
Other articles published on Oct 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X