CWG 2018: सचिन चौधरी ने पैरा पावरलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज

Posted By:
Commonwealth Games2018: Indias Sachin Chaudhary bags bronze in para powerliftings mens heavyweight event.

गोल्ड कोस्ट। यहां चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारतीय शूटर हीना सिद्धू के गोल्ड मेडल के बाद एक के बाद एक मेडल आ रहा है। अब सचिन चौधरी ने पुरुषों की पैरा पावरलिफ्टिंग की हैवीवेट कंपटीशन में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने पुरुषों की हैवीवेट पैरा-पावरलिफ्टिंग में 201 किग्रा वजन उठाकर 181.0 अंकों के साथ ब्रॉन्ड मेडल अपने नाम किया है।

आपको बता दें कि 35 वर्षीय सचिन ने दुबई में हुए 2017 के पावरलिफ्टिंग वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीता था। हालांकि कॉमनवेल्थ में उनसे गोल्ड की उम्मीदें थीं लेकिन वे भारत को ब्रॉन्ज ही दिला सके लेकिन उन्होंने शानदार प्रयास किए। इसी के साथ भारत की मेडल टैली में एक मेडल और बढ़कर 21 हो गया है। इस कंपटीशन का गोल्ड मेडल नाइजीरिया के अब्दुलाजीज इब्राहिम ने अपने नाम किया और सिल्वर मेडल मलेशिया के यी खी यॉन्ग ने अपने नाम किया।

इससे पहले हिना के अलावा मुक्केबाज नमन तंवर, अमित पंघाल, मौहम्मद हुसामुद्दीन, मनोज कुमार और सतीश कुमार ने अपने-अपने वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए पांच कांस्य पदक सुनिश्चित कर दिए हैं। इसके अलावा भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को मात 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Story first published: Tuesday, April 10, 2018, 17:11 [IST]
Other articles published on Apr 10, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट